बसपा से पूर्व सांसद ने जताई हत्या की आशंका, मांगी सुरक्षा

शासन को भेजे पत्र में उन्होंने कुछ दिनों पहले अपने ऊपर हुए हमले का हवाला दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:42 PM (IST)
बसपा से पूर्व सांसद ने जताई हत्या की आशंका, मांगी सुरक्षा
बसपा से पूर्व सांसद ने जताई हत्या की आशंका, मांगी सुरक्षा

अंबेडकरनगर: बसपा से पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। शासन को भेजे पत्र में उन्होंने कुछ दिनों पहले अपने ऊपर हुए हमले का हवाला दिया है।

अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के इंद्रलोक कालोनी निवासी घनश्याम चंद्र खरवार बहुजन समाज पार्टी के अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर और वाराणसी मंडल के प्रभारी हैं। पार्टी के काम से इन मंडलों में उन्हें अक्सर आना-जाना पड़ता है। गत माह गाजीपुर जिले में पार्टी का कार्य निपटाकर वापस घर लौट रहे थे। मऊ जिले में ओवरटेक कर उनका वाहन रोक लिया गया। सरेराह कुछ लोगों ने उन पर कट्टे से फायर किया। अपहरण की नीयत से गाड़ी से खींचकर उन पर जानलेवा हमला किया गया। वह किसी तरह जान बचाकर भागे।

इसके बाद पुलिस ने मऊ कोतवाली में हत्या का प्रयास सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पूर्व सांसद ने हमले का तार अंबेडकरनगर से जुड़े होने की आशंका जताते हुए यहां के अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की। कोई सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने प्रमुख सचिव गृह को पत्र भेजकर अपने जान की हिफाजत की गुहार लगाई है।

पूर्व सांसद ने बताया कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते उनकी जान पर लंबे समय से खतरा बना हुआ है। इस संबंध में उन्होंने एसपी से मिलकर सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की थी। एसपी के निर्देश पर एलआइयू ने पूर्व सांसद के घर पहुंचकर जानकारी जुटाई।

जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर: मोबाइल फोन पर अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। कोतवाली क्षेत्र के पुंथर गांव निवासी मोहम्मद आकिफ का आरोप है कि उसके मोबाइल पर टांडा कोतवाली के कस्बा छोटी बाजार निवासी मोहम्मद दानिश ने गत चार मई को फोन किया और जान से मारने की धमकी दी।

गत दिनों आकिफ के भाई व दानिश के भाई के बीच में मारपीट हुई थी। इसके बाद से ही दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ता गया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी