बैंकों में हालात बेकाबू, सड़क पर दिखी सख्ती

एटीएम में कैश नहीं होने से बैंकों का रुख कर रहे ग्राहक सड़क तक लग रही कतार नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:29 PM (IST)
बैंकों में हालात बेकाबू, सड़क पर दिखी सख्ती
बैंकों में हालात बेकाबू, सड़क पर दिखी सख्ती

अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहे बैंकों में हालात बेकाबू हैं। लेनदेन के लिए धक्का-मुक्की से लेकर सड़क तक लाइन लग रही है। गुरुवार को बैंकों में उमड़ी ग्राहकों की भीड़ संभालने में कर्मचारियों के पसीने छूटते रहे। लोगों के बीच दो गज की दूरी की बात तो दूर, यहां तिल रखने की भी जगह नहीं दिखी। हालांकि सड़क पर पुलिस की रोकटोक के चलते थोड़ी सख्ती जरूर दिखी।

महामारी की दूसरी लहर में अब तक पांच से अधिक बैंक कर्मचारियों की मौत हो चुकी है, जबकि 150 से अधिक संक्रमित मिले हैं। इस भयावह हालात को देख कई शाखाओं को बंद करना पड़ा। कार्य अवधि भी घटानी पड़ी। ग्राहकों से बहुत जरूरी होने पर ही बैंक आने की अपील की गई, लेकिन एटीएम में पर्याप्त कैश न होने के कारण शादी-विवाह और दवाओं आदि की सख्त जरूरतों को पूरा करने के लिए मजबूरी में उन्हें यहां आना पड़ रहा है।

गुरुवार को सुबह करीब दस बजे शहजादपुर स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के खुलते ही यहां ग्राहकों की भीड़ जमा हो गई। सुरक्षा कर्मियों ने किसी तरह ग्राहकों को बाहर निकाला और दो-तीन की संख्या में ही अंदर आने की इजाजत दी। इस दौरान गेट से लगी लाइन सड़क तक पहुंच गई।

कुछ लोगों ने लाइन तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की तो उनसे कहासुनी के साथ धक्कामुक्की भी हुई। कमोबेश यही हाल पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा और अन्य शाखाओं में भी रहा। ग्रामीण क्षेत्रों के बैंकों की स्थिति भी इससे अलग नहीं रही।

एटीएम के दगा देने से बिगड़े हालात: इन दिनों शादी-विवाह का सीजन है। कोरोना महामारी से भी बड़ी संख्या में लोग जूझ रहे हैं। ऐसे में बहुतों को पैसों की सख्त जरूरत है। उधर, एटीएम में नियमित कैश रिफिल नहीं होने से ग्राहक वहां से खाली हाथ लौट रहे हैं और बैंकों का रुख कर रहे हैं। जिला मुख्यालय स्थित रोडवेज बस स्टैंड, पटेलनगर व तहसील तिराहा जैसे प्रमुख स्थलों पर लगे बैंक आफ बड़ौदा, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के एटीएम पर कैश का पूरी तरह अकाल है। दूरदराज के क्षेत्रों में लगे एटीएम पर हफ्ते-हफ्ते भर से नगदी नहीं है।

chat bot
आपका साथी