मौत का खेल देख जागे अफसर, आबकारी निरीक्षक समेत चार निलंबित

जलालपुर तहसील के गांवों में लंबे समय चलती रही तस्करी लाइसेंसी दुकानदारों और शिकायतकर्ताओं ने भी पकड़े तस्कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:09 PM (IST)
मौत का खेल देख जागे अफसर, आबकारी निरीक्षक समेत चार निलंबित
मौत का खेल देख जागे अफसर, आबकारी निरीक्षक समेत चार निलंबित

अंबेडकरनगर: जहरीली शराब ने मौत का खेल खेलना शुरू किया, तब कहीं आबकारी विभाग के अफसर जागे। आनन-फानन में डैमेज कंट्रोल करने में जलालपुर के आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र प्रताप सिंह, मुख्य आरक्षी दीप नरायन वर्मा और आबकारी सिपाही सर्वेश कुमार व प्रदीप सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कार्रवाई होने की पुष्टि करते हुए बताया कि सरहदी इलाकों में खासकर आजमगढ़ जिले की सीमा से सटे गांवों में टीमों को भेजकर गहनता से जांच और पूछताछ चल रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले पुलिस विभाग ने थानाध्यक्ष और उप निरीक्षक समेत चार आरक्षियों को निलंबित किया था।

----------------------

फिर सुर्खियों में आया जलालपुर: अवैध शराब की बिक्री को लेकर जलालपुर तहसील इधर काफी दिनों से सुर्खियों में है। यह वही आबकरी निरीक्षक कौशलेंद्र प्रताप सिंह हैं, जिनका कुछ महीने पहले इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। इसमें आबकारी निरीक्षक कुछ अवैध शराब वसूली करने की बात स्वीकार कर रहे थे। तत्समय अधिकारियों ने आबकारी निरीक्षक को नोटिस और दुकानदारों पर जुर्माना लगाकर मामले को रफादफा कर दिया था।

----------------------

सजग नहीं हुआ विभाग: जलालपुर और भीटी तहसील के तमाम स्थान कच्ची शराब बेचने के लिए आबकारी विभाग की काली सूची में शामिल हैं। इससे इतर देशी शराब की अवैध उप दुकानें भी बेखौफ चल रही हैं। जलालपुर तहसील का इलाका पिछले कुछ माह से सुर्खियों में बना रहा। बंदीपुर इलाके में आजमगढ़ जनपद से देशी शराब की तस्करी कर यहां अवैध तरीके से बेचने के मामले में तमाम बार चैनपुर समेत लाइसेंसी दुकानदार शिकायतें भी दर्ज करा चुके हैं। यहां कई बार पुलिस ने छापेमारी में तस्करों और अवैध शराब की बिक्री करते कुछ लोगों को पकड़ा था। मामले में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बजाए छोड़ दिया जाता रहा।

chat bot
आपका साथी