जहरीली शराब का जखीरा बरामद, ग्रामीणों ने पुलिस को घेरा

जिले की सीमा पर स्थित मित्तूपुर में पुलिस ने चलाया सर्च अभियान यहीं से दोनों जिलों में हो रही थी जहरीली शराब की सप्लाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:19 PM (IST)
जहरीली शराब का जखीरा बरामद, ग्रामीणों ने पुलिस को घेरा
जहरीली शराब का जखीरा बरामद, ग्रामीणों ने पुलिस को घेरा

अंबेडकरनगर: जहरीली शराब के हब के रूप में उभरे पड़ोसी जनपद आजमगढ़ स्थित पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर में गुरुवार को शराब की हजारों शीशियां, रैपर तथा ढक्कन मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस को दोनों जिलों के ग्रामीणों ने घेर लिया, इससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने सर्च आपरेशन चलाया। सुबह नित्यक्रिया को निकले लोगों ने मित्तूपुर बाजार के पूर्वी छोर पर स्थित नाले तथा उसके आसपास शराब की जली हुई शीशियां, रैपर तथा ढक्कन आदि को देख पुलिस को सूचना दी। इस दौरान सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस ने शीशियों के मलबे को जैसे ही उठाना चाहा, भीड़ भड़क गई। प्रशासनिक अधिकारियों के आने तथा दोषियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद ही मलबा उठाने की बात पर अड़ गई।

कई ब्रांड के रैपर बरामद: नाले के साथ उसके आसपास ब्लू लाइन, विडीज तथा पावर हाउस के रैपर, हजारों की संख्या में शीशियां तथा ढक्कन जली अवस्था में बरामद हुआ। खबर है कि इन्हीं शीशियों में मानक विहीन शराब अवैध रूप से धड़ल्ले से बेची जा रही थी।

एएसपी ने पहुंच चलाया सर्च आपरेशन: मित्तूपुर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय ने प्रभारी निरीक्षक जलालपुर मनीष कुमार सिंह तथा जैतपुर पुलिस के साथ सर्च आपरेशन चलाया। कई संदिग्ध घरों में अवैध शराब के संदेह में तलाशी ली गई।

थानाध्यक्ष समेत कई निलंबित: मित्तूपुर की घटना पूरे जिले में आग की तरह फैल गई। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ तथा एसडीएम फूलपुर ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने थानाध्यक्ष पवई अयोध्या प्रसाद तिवारी तथा चौकी प्रभारी मित्तूपुर अरुण कुमार सिंह के अलावा एक हेड कांस्टेबल को भी निलंबित कर दिया।

घटना के बाद से मित्तूपुर बाजार पुलिस छावनी में तब्दील है। जहरीली शराब पीने से जलालपुर सर्किल क्षेत्र में अब तक डेढ़ दर्जन से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। घटना के बाद से बार्डर के दोनों तरफ भय और दहशत का माहौल है।

वर्जन::

पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर में अवैध शराब की जली शीशियां तथा रैपर बरामद हुए हैं। मलबे को आजमगढ़ पुलिस सील कर अपने साथ ले गई है। पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जांच की जा रही है।

-संजय राय, एएसपी

chat bot
आपका साथी