अभियान के दूसरे दिन ही टीकाकरण रफ्तार की निकली हवा

जिला चिकित्सालय व अन्य केंद्रों से बैरंग लौटे लोग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:26 AM (IST)
अभियान के दूसरे दिन ही टीकाकरण रफ्तार की निकली हवा
अभियान के दूसरे दिन ही टीकाकरण रफ्तार की निकली हवा

अंबेडकरनगर : मंगलवार को रिकार्ड 36 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया, लेकिन इसके दूसरे दिन ही बुधवार को इसकी हवा निकल गई। वैक्सीन न मिलने से महज दो केंद्र संचालित हुए, इसमें अकबरपुर सीएचसी पर कुल 119 लोगों को टीका लगा। विदेश जाने वाले 103 को दूसरी डोज दी गई। इसके साथ ही जलालपुर केंद्र पर दो बूथ चले, इसमें महिला बूथ पर 680 तथा दूसरे बूथ पर 1099 को टीके लगे। इस तरह बुधवार को 1600 लक्ष्य के सापेक्ष 1898 को टीका लगाया गया। 1204 युवा तथा 45 वर्ष से अधिक वालों में 591 को टीका लगा। जिला चिकित्सालय समेत सभी केंद्रों से लोगों को वापस होना पड़ा।

विभागीय लापरवाही के चलते लाभार्थियों की लाइन सुबह से ही लग जाती है। सूचना न मिल पाने से सभी नौ केंद्रों पर वैक्सीन समाप्त होने के बाद घंटों कतार में खड़े लोगों को वापस घर जाना पड़ा। जिला चिकित्सालय व अन्य केंद्रों पर 11 बजे तक लोगों की भीड़ रही। जब किसी को टीका नहीं लगा तो धीरे-धीरे वहां से लोग वापस जाने लगे। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वैक्सीन नहीं मिल रही है, इसलिए किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हो सका। गुरुवार को वैक्सीन की उपलब्धता होने पर टीकाकरण किया जाएगा।

------------

तीन सक्रिय केस, नहीं मिला नया संक्रमित : बुधवार को कोई नया संक्रमित नहीं मिला और न ही कोई स्वस्थ हुआ। जिले में तीन सक्रिय केस हैं। सीएमओ ने बताया कि होम आइसोलेशन में एक मरीज है। दो मरीजों का इलाज लखनऊ में चल रहा है। सोमवार को कुल 2154 लोगों की जांच हुई। आरटीपीसीआर से 989, ट्रूनेट से 23 तथा एंटीजन से 1142 लोगों की जांच की गई।

chat bot
आपका साथी