एसीजेएम समेत 66 और मिले पाजिटिव, न्यायालय बंद

कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:18 PM (IST)
एसीजेएम समेत 66 और मिले पाजिटिव, न्यायालय बंद
एसीजेएम समेत 66 और मिले पाजिटिव, न्यायालय बंद

अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को 66 नए पाजिटिव मिले। इसमें जनपद न्यायालय की अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, बैंक कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी मुख्य रूप से शामिल हैं। जनपद न्यायालय मंगलवार एवं बुधवार को बंद कर दिया गया है। वहीं 22 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसमें अधिकांश संक्रमित होम आइसोलेशन में रहे हैं। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने से लोगों में भय का माहौल है। कोई इलाज कराने को परेशान है तो कोई शादी-विवाह के कार्यक्रम कैसे हो, इस असमंजस को लेकर तनावग्रस्त है। ग्राम निगरानी समिति के मुताबिक उनके क्षेत्रों में 152 लोग दूसरे प्रदेशों से आए हैं। इन सभी की जांच नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर की जा रही है। जिले में अभी कुल 551 मरीज सक्रिय हैं, जबकि 44 की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि संक्रमण रोकने के लिए साफ-सफाई जारी है। सभी लोग हाथों की विशेष सफाई करें। बाहर न निकलें, स्वयं की सुरक्षा करें और मास्क का प्रयोग जरूर करें।

-------------

-1759 लोगों की हुई जांच : सोमवार को आरटीपीसीआर से 937, ट्रूनेट से पांच तथा एंटीजेन से 817 लोगों की जांच की गई। जांच केवल मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय के नवीन रैनबसेरा कक्ष में की गई। वहीं जिले के 51 स्थानों पर 2054 को टीका लगाया गया।

------------------

-सीएचसी हुई सील- मालीपुर: जलालपुर स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट के संक्रमित हो जाने पर 24 घंटे तक केंद्र को सील कर दिया गया है। अधीक्षक डा. जावेद आलम ने बताया कि इस दौरान अस्पताल को सैनिटाइज किया जाएगा। संक्रमित के संपर्क में रहने वाले सभी कर्मचारियों को घर में अकेले रहने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी