पूर्व सांसद समेत 51 और मिले पॉजिटिव, बैंक व दो स्वास्थ्य केंद्र सील

कोरोना वायरस का संक्रमण अनुमान से कई गुना तेजी से फैल रहा है। रोजाना लगभग 50 संक्रमित मिल रहे हैं। गुरुवार को पूर्व सांसद राकेश पांडेय बैंक ऑफ बड़ौदा की ग्रामीण शाखा बरियावन सीएचसी बसखारी और जलालपुर में कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने से बैंक और दोनों सीएचसी को सील कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:12 PM (IST)
पूर्व सांसद समेत 51 और मिले पॉजिटिव, बैंक व दो स्वास्थ्य केंद्र सील
पूर्व सांसद समेत 51 और मिले पॉजिटिव, बैंक व दो स्वास्थ्य केंद्र सील

अंबेडकरनगर: कोरोना वायरस का संक्रमण अनुमान से कई गुना तेजी से फैल रहा है। रोजाना लगभग 50 संक्रमित मिल रहे हैं। गुरुवार को पूर्व सांसद राकेश पांडेय, बैंक ऑफ बड़ौदा की ग्रामीण शाखा बरियावन, सीएचसी बसखारी और जलालपुर में कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने से बैंक और दोनों सीएचसी को सील कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी में दो स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने पर यहां बैरिकेडिग कराकर 24 घंटे के लिए किसी की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई। यहां एक वार्ड ब्वॉय तथा एक एएनएम संक्रमित मिले हैं। केंद्र प्रभारी डॉ. मार्कंडेय प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण व इमरजेंसी सेवाएं नई बिल्डिग में यथावत जारी रहेंगी।

सम्मनपुर: बरियावन बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के कैशियर जांच में संक्रमित पाए गए हैं। इससे बैंक में खलबली मच गई। प्रशासन ने आनन-फानन अन्य स्टाफ को जांच के लिए अस्पताल भेजकर बैंक सील कर दिया।

भियांव : स्थानीय एडीओ पंचायत भी इसकी चपेट में आ गए हैं। एडीओ पंचायत जांच में पॉजिटिव मिले हैं। उनके साथ परिवार के दो सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। खंड विकास अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह ने लोगों से विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जलालपुर स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ. जावेद आलम सहित तीन स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं। केंद्र सहित ओपीडी कक्ष को सील कर दिया गया है। गुरुवार को सबसे अधिक आठ संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घरों को पहुंचे। अभी कुल 308 मरीज सक्रिय हैं, जबकि 42 की मौत हो चुकी है। प्रभारी सीएमओ डॉ. सालिकराम पासवान ने बताया कि संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो गया है। इससे बचने के लिए लोग मास्क, सैनिटाइजर, साबुन और शारीरिक दूरी का अनुपालन जरूर करें।

-------------

लोगों की हुई जांच और 2285 को लगा टीका: मंगलवार को आरटीपीसीआर से 1024, ट्रूनेट से पांच तथा एंटीजेन से 1208 लोगों की जांच की गई। सभी सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में कुल 2285 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी