दो वर्ष में 3574 पात्रों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ

सीएमओ कार्यालय में आयुष्मान दिवस मनाया गया। इसका उद्देश्य गरीबों को मुफ्त इलाज की सुविधा देना है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:15 AM (IST)
दो वर्ष में 3574 पात्रों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ
दो वर्ष में 3574 पात्रों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ

अंबेडकरनगर : सेहत का ख्याल रखने लिए धरातल पर उतरी आयुष्मान योजना से गत दो साल में 3574 लोगों ने मुफ्त इलाज लाभ लिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के सभागार में बुधवार को आयुष्मान दिवस का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके गुप्त ने की।

आयुष्मान योजना के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ. मुकुल त्रिपाठी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना की शुरुआत की थी। इसका उद्देश्य गरीब जनता को मुफ्त इलाज की सुविधा देना है। जिले में कुल एक लाख 64 हजार 869 लाभार्थी परिवार हैं। इसमें करीब एक लाख 64 हजार 21 लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बना है। इस योजना से अब तक 3574 पात्रों का इलाज किया गया, जिस पर कुल तीन करोड़ रुपये खर्च हुए।

जिला सूचना तंत्र प्रबंधक तरुण श्रीवास्तव ने बताया कि छूटे लोगों के लिए अप्रैल 2018 में मुख्यमंत्री आरोग्य अभियान में परिवार के नाम जोड़ा गया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आह्वान किया कि सभी लोग अपने आसपास के लोगों को इस योजना के बारे में बताएं और सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज व गोल्डन कार्ड जरूर बनवाएं। कार्यक्रम में काजल गुप्ता, शोभा कुमारी, रचना सिंह, शिल्पा प्रजापति, अंजू, शिवांगी, अभिषेक व डॉ. रवि वर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी