आवास प्लस की पात्रता सूची से बाहर होंगे 20 हजार अपात्र

स्थलीय सत्यापन में आवेदकों की अछी आमदनी मिली। पक्का घर व समृद्ध किसानी वालों को वंचित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:20 AM (IST)
आवास प्लस की पात्रता सूची से बाहर होंगे 20 हजार अपात्र
आवास प्लस की पात्रता सूची से बाहर होंगे 20 हजार अपात्र

अंबेडकरनगर : जनपद में आवास प्लस एप पर आवेदन करने वालों में 88 हजार 839 हजार लोगों के पात्रता की जांच करने पर 22 हजार लोग अपात्र पाए गए हैं। इन्हें पात्रता सूची से बाहर किया जाएगा। इसके लिए ब्लॉकों पर प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना में छूटे गरीब परिवारों को आवास प्लस एप योजना के जरिए लाभ देने की तैयारी है। चुनाव से पहले सरकार गरीब परिवारों को पक्का आवास देने के वादे को पूरा करने में जुटी है।

---

इन बिदुओं पर हुआ सत्यापन : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में आवेदक के पास किसी प्रकार का वाहन, मछली पकड़ने की नाव, कृषि उपकरण, किसान क्रेडिट कार्ड, सरकारी नौकरी, 10 हजार से ज्यादा आय, आयकर देने वाले परिवार, रेफ्रिजरेटर, लैंडलाइन फोन, ढाई एकड़ भूमि के साथ पक्के मकान की जांच में अपात्रों को सूची से बाहर कर दिया गया है।

गड़बड़ी में अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : बेघर गरीब परिवारों को आवास प्लस एप योजना से पक्का घर दिया जा रहा है। आवेदकों का सत्यापन पूरा हुआ है। पात्रता तय करने में गड़बड़ी मिलने पर प्रधान, सेक्रेटरी के साथ बीडीओ पर जिम्मेदारी तय होगी।

सीडीओ घनश्याम मीणाप्रधानमंत्री आवास योजना में छूटे गरीब परिवारों को आवास प्लस एप पर आवेदन लिए गए हैं। अपात्रों के आवेदनों को हटाया जा रहा है। गड़बड़ी करने वालों पर जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी