मेडिकल कालेज के 17 चिकित्सक समेत 116 और मिले पाजिटिव

कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:09 PM (IST)
मेडिकल कालेज के 17 चिकित्सक समेत 116 और मिले पाजिटिव
मेडिकल कालेज के 17 चिकित्सक समेत 116 और मिले पाजिटिव

अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। मेडिकल कालेज सद्दरपुर में 17 चिकित्सकों के पाजिटिव मिलने में स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई। यहां भर्ती मरीजों के इलाज में भी दिक्कत आ सकती है। शनिवार को कुल 116 लोग संक्रमित मिले, जबकि शुक्रवार को अब तक सबसे अधिक 251 पाजिटिव मिले थे।

शनिवार को 55 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 116 लोग संक्रमित मिले। 11 को मेडिकल कालेज सद्दरपुर तथा आठ मरीजों को एल-टू हास्पिटल टांडा में भर्ती कराया गया। बाकी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वर्तमान में कुल 831 मरीज सक्रिय हैं। अब तक 102 मरीज दम तोड़ चुके हैं। सीएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया कि गांवों में संक्रमण की दर बढ़ी है। रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जुटा है। कोरोना के लक्षण महसूस होने पर तत्काल जांच कराएं, छिपाने से परिवार व बच्चों के लिए घातक हो सकता है। 2661 लोगों की हुई जांच: शनिवार को आरटीपीसीआर से 1207, ट्रूनेट से छह तथा एंटीजन से 1448 लोगों की जांच हुई। सीएचसी, मेडिकल कालेज व जिला चिकित्सालय में की जा रही जांच के साथ जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज आदि 29 स्थानों पर 2051 लोगों को टीका लगाया गया। 789 को पहली डोज और 1206 को दूसरी डोज दी गई। अस्पतालों में 10 बेड बच्चों के लिए करें आरक्षित : डीएम अंबेडकरनगर : अस्पतालों में बच्चों के लिए कम से कम 10 बेड आरक्षित रखा जाएगा। सीएमओ दफ्तर में स्थापित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में समीक्षा बैठक में डीएम सैमुअल पॉल ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर नहीं आती है तो वह कोविड-19 कंट्रोल रूम में शिकायत दर्ज करा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेट मरीजों का हालचाल लेते रहें तथा मेडिकल किट उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी ने घरों में रहकर इलाज करा रहे कोरोना पीड़ितों को फोन कर उनकी हालत के बारे में जायजा लिया। मरीज शालिनी, राजेश वर्मा, शारदा देवी आदि ने बताया कि कोई दिक्कत नहीं है। आरआरटी टीम प्रतिदिन घर आती है, व्यवस्थाओं से वे संतुष्ट हैं। उधर, अस्पतालों में साफ-सफाई का स्तर और बढ़ाने के लिए अतिरिक्त 100 कर्मी लगाए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ व नगरीय क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी सैनिटाइजेशन का कार्य लगातार कराते रहें। बैठक में अपर जिलाधिकारी डा. पंकज वर्मा, सीएमओ डा. अशोक कुमार, सीएमएस डा. ओमप्रकाश, अपर उप जिलाधिकारी भरतलाल सरोज, राम नारायण वर्मा, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसके वर्मा, डॉ. आशुतोष सिंह, डॉ. सुल्तान अहमद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी