Zila Panchayat President Poll in Pratapgarh: ढाई लाख के इनामी सभापति यादव की भयाहू को समाजवादी पार्टी ने घोषित किया प्रत्याशी

सुभाष की पत्नी देवसरा द्वितीय सीट से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई हैं। सपा के कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अनीस खान मीराभवन स्थित पार्टी कार्यालय पर गुरुवार को दोपहर तीन बजे अमरावती यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:08 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:24 PM (IST)
Zila Panchayat President Poll in Pratapgarh: ढाई लाख के इनामी सभापति यादव की भयाहू को समाजवादी पार्टी ने घोषित किया प्रत्याशी
ढाई लाख के इनामी सभापति यादव की भयाहू को समाजवादी पार्टी ने बनाया प्रत्याशी

प्रयागराज,जेएनएन। समाजवादी पार्टी ने ढाई लाख रुपये के इनामी सभापति यादव की भयाहू अमरावती यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया। अब यह कुर्सी भाजपा के लिए नाक का सवाल बन गई है।

वर्ष 1995 के बाद पहली बार भाजपा मजबूती के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में उतर रही है। पिछली बार सपा प्रत्याशी उमाशंकर यादव अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे, जिसमें रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैयाÓ और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह का योगदान था। इस बार सपा व भाजपा के मजबूती से मैदान में उतरने की तैयारी से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव दिलचस्प हो गया है। सबसे पहले हफ्ते भर पहले जनसत्ता लोकतांत्रिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ने बेती कोंठी में माधुरी पटेल पत्नी कुलदीप पटेल को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया। इसके बाद भाजपा ने क्षमा सिंह पत्नी अभय सिंह पप्पन को मैदान में उतारा।

दो दिन पहले सपा सुप्रीमो से मिलीं थी अमरावती

इधर, दो दिन पूर्व अमरावती यादव लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिली थीं। इसके बाद कार्यकारी अध्यक्ष अनीस खान ने उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया। अमरावती के मैदान में आने से जिले की सियासत बदल गई है। इस बात से कोई अनजान नहीं है कि करीब साल भर पहले सभापति के भांजे ने कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के प्रति आग उगला था। पिछले अगस्त में पुलिस टीम पर हमले में फरार चल रहे सपा नेता सभापति यादव व उनके भाई सुभाष यादव पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित है। अब भाजपा के लिए भी यह सीट प्रतिष्ठा बन गई है। आठ जिला पंचायत सदस्यों के सहारे भाजपा अपनी चुनावी नइया कैसे पार लगाएगी, यह तो पार्टी के रणनीतिकार ही जानें। वहीं चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही राजा भैया खेमे में भी हलचल शुरू हो गई है। देखना है कि 57 सीटों वाली जिला पंचायत के अध्यक्ष की कुर्सी किसे मिलेगी।

जिला कार्यालय में घोषित किया नाम

 शहर में सपा के जिला कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष अनीस खान ने अमरावती यादव पत्नी सुभाष यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया। वह देवसरा द्वितीय सीट से निर्वाचित हुई हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक नागेंद्र यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद मौर्य, जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी, इरशाद सिद्दीकी, हरीश शुक्ला, जगदीश मौर्य, धर्मराज लल्लू, अंबिकेश तिवारी, वेदांत पांडेय, मीडिया प्रभारी मनीष पाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी