प्रतापगढ़ में चुनावी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, हिस्ट्रीशीटर पर अपने समर्थक के कत्ल का लगा इल्जाम

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

प्रतापगढ़ में जेठवारा थाना के फूलपुर में प्रचार के दौरान शनिवार को सुबह लगभग नौ बजे क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों में मारपीट के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि दूसरे पक्ष से प्रत्याशी सहित दो लोग घायल हो गए।

Ankur TripathiSat, 17 Apr 2021 08:20 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में जेठवारा थाना के फूलपुर में प्रचार के दौरान शनिवार को सुबह लगभग नौ बजे क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों में मारपीट के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि दूसरे पक्ष से प्रत्याशी सहित दो लोग घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल से एसआरएन हास्पिटल रेफर कर दिया गया। मृतक के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

लाठी-कुल्हाड़ी के हमले में भाई सहित प्रत्याशी घायल

जेठवारा थाना क्षेत्र के नौतेरवा सिंधौर गांव निवासी वकील अहमद उर्फ मुंडा की पत्नी हसीना बेगम क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही है। बगल के गांव पाती (हरिहरपुर कैलहा) का ऐनुल भी क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहा है। गांव के वहीद (45) पुत्र उमर खान को शनिवार को सुबह छह बजे वकील अपने साथ प्रचार करने के लिए ले गया। दिन में करीन नौ बजे धोबियान बस्ती (फूलपुर) में वकील अहमद और ऐनुल आदि का आमना-सामना हो गया। इतने में दोनों पक्ष में मारपीट होने लगी। वकील आदि ने ऐनुल (47) पुत्र शरीफ, उसके भाई नसीम (42) पर लाठी-कुल्हाड़ी, धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच गोली चला दी गई, जो वहीद के गले में लगी और वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। गोली लगते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

घटना की जानकारी होने पर वहीद के बड़े भाई रियाज सहित स्वजन भागकर मौके पर पहुंचे और वहीद को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से ऐनुल, नसीम को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

मची खलबली और पहुंचे पुलिस अधिकारी

इस बीच घटना की जानकारी मिलने पर जेठवारा एसओ संजय पांडेय, सीओ सदर तनु उपाध्याय, एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इस घटना में मृतक के भाई रियाज खान ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि वकील उर्फ मुंडा उसके भाई को शनिवार सुबह घर से अपने साथ प्रचार के लिए ले गया था। लगभग एक किलोमीटर दूर धोवियानर में विपक्षी  प्रत्याशी ऐनुल से कहा-सुनी होने लगी। फिर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से मार पीट होने लगी। ऐनुल, उसके भाई नसीम के  घायल होने पर वकील उर्फ मुंडा, बशीर, हामिद, साबिर ओर अयूब ने उसके भाई को गले के पास गोली मार दी।

एसओ जेठवारा संजय पांडेय ने बताया कि मृतक के भाई रियाज की तहरीर पर वकील उर्फ मुंडा समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

वकील उर्फ मुंडा पर दर्ज है तीन दर्जन मुकदमे

वहीद  की हत्या में नामजद बीडीसी उम्मीदवार हसीना बेगम के पति वकील अहमद उर्फ मुंडा पर तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह हिस्ट्रीशीटर भी है। एस  संजय पांडेय ने बताया कि मुंडा पर करीब तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे  दर्ज हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.