Covid-19 Vaccination के लिए प्रयागराज में उत्‍साह, युवाओं में दिख रहा उत्‍साह, कहते हैं- अब कोरोना नहीं टिकेगा

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कतों के बावजूद कोरोना को हराने के लिए युवा उम्मीदों की डोर थामे पोर्टल पर दिन-रात एक कर रहे हैं। मेडिकल कालेज परिसर में सबसे अधिक लाभार्थियों का केंद्र बनाया गया है। वहां युवाओं व 45 साल से अधिक वालों की कतार लग रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:59 AM (IST)
Covid-19 Vaccination के लिए प्रयागराज में उत्‍साह, युवाओं में दिख रहा उत्‍साह, कहते हैं- अब कोरोना नहीं टिकेगा
कोविड-19 वैक्‍सीन को लेकर बड़ों के साथ ही प्रयागराज के युवाओं में भी उत्‍साह का माहौल है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए बड़ों के साथ ही अब युवाओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। कोरोना को मात देने के लिए टीकाकरण अभियान के प्रति प्रयागराज के युवाओं में अधिक रुझान दिख रहा है। टीकाकरण केंद्रों में उनके उत्साह और उम्मीदों को देखकर तो ऐसी ही लगता है कि टीका के आगे अब कोरोना टिक नहीं पाएगा। कहीं सेल्फी, कहीं तर्जनी से बनाए जाने वाले जीत के संकेत के साथ टीकाकरण की गाड़ी पटरी पर तेज दौडऩे लगी है। 

कोविड-19 टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू है

टीकाकरण एक अभियान में रूप में 16 जनवरी से चल रहा है। अब यह तीसरे चरण में है। तीसरा चरण अद्भुत होगा इसका किसी को आभास भी नहीं रहा होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कतों के बावजूद कोरोना को हराने के लिए युवा उम्मीदों की डोर थामे पोर्टल पर दिन-रात एक कर रहे हैं। मेडिकल कालेज परिसर में सबसे अधिक लाभार्थियों का केंद्र बनाया गया है। वहां युवाओं व 45 साल से अधिक वालों की कतार लग रही है।

कोविशील्ड है तो 42 दिन बाद ही दूसरा डोज

टीकाकरण प्रभारी व एसीएमओ डा. तीरथलाल ने बताया कि लोगों में असमंजस व भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। कोविशील्ड की दूसरी डोज 42 दिन बाद लगने की गाइडलाइन है। कुछ लोग इससे पहले भी पहुंच रहे हैं लेकिन पहली डोज से 42 दिन के पहले पोर्टल किसी का डेटा नहीं ले रहा है। वास्तव में कोविशील्ड की दूसरी डोज छह से आठ सप्ताह यानी 42 से 56 दिनों में लगनी है। इस अवधि में लोग कभी भी जाकर टीके लगवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी