बिजली के पोल पर चढ़ कर तार जोड़ रहा था युवक, फिर ऐसा हुआ और चली गई जान Prayagraj News

घटना प्रयाराज के फूलपुर थाना क्षेत्र की है। बस्‍ती से दूर पोल पर चढ़कर एक युवक घर का तार जोड़ रहा था। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आकर नीचे गिर गया। हादसे में उसकी मौत हो गई। बस्‍ती में न पोल है और न ही तार है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 01:26 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:53 PM (IST)
बिजली के पोल पर चढ़ कर तार जोड़ रहा था युवक, फिर ऐसा हुआ और चली गई जान Prayagraj News
बिजली के पोल पर चढ़कर तार जोड़ रहा युवक करंट की जद में आने से नीचे गिर गया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक करंट की जद में आ गया। करंट लगा तो वह बिजली के पोल से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वह बिजली के पोल पर तार जोड़ने के लिए चढ़ा था। हादसा देलहा गांव में शुक्रवार की रात का है। परिवार वालों को हादसे का पता तब चला जब वह उसे खोजते हुए वहां पहुंचे।

पोल पर चढ़कर तार जोड़ते समय हुआ हादसा

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतिम छोर पर देलहा गांव बसा है। गांव की बिंद बस्ती में बिजली का न पोल लगा है और न ही तार का कनेक्‍शन है। ऐसे में यहां के अधिकांश लोग बस्ती से दूर बिजली के पोल से कटियामारी करके बिजली का उपभोग करते हैं। इसी क्रम में गांव निवासी प्रदीप कुमार बिंद (25) पुत्र बृज लाल बिंद शुक्रवार की रात में घर की बिजली जलाने के लिए बस्ती से दूर बिजली के पोल पर चढ़ कर बिजली का तार जोड़ रहा था।

शनिवार की पुलिस को मिली हादसे की सूचना

उस समय आपूर्ति बंद थी। अभी वह तार जोड़ ही रहा था कि अचानक बिजली आ गई और प्रदीप करंट की चपेट में आ गया। करंट लगा तो प्रदीप पोल से नीचे गिर गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उधर जब प्रदीप काफी देर तक घर वापस नहीं लौटा तो उसके घरवाले परेशान हुए। वहां पोल के पास पहुंचे उसका शव देखकर हैरान रह गए। चीख-पुकार मचने पर ग्रामीण भी जुट गए। उसकी पत्नी अर्चना सहित स्वजनों को रो-रोकर हाल बेहाल है। पुलिस को हादसे की जानकारी शनिवार की सुबह मिली। फूलपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल के बाद शव लेकर वापस चली गई।

बोले, बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी

इस संबंध में बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी फूलपुर कमलेश कुमार प्रजापति ने कहा कि उन्‍हें घटना कि जानकारी नहीं है। कहा कि यदि देलहा गांव की बिंद बस्ती में बिजली के पोल नहीं है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। चोरी से बिजली का उपभोग करना अपराध है जबकि बिजली चोरी के लिए विभाग अभियान चला रहा है।

chat bot
आपका साथी