प्रयागराज में डेंगू से बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत, ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा डेंगू के मच्‍छर का डंक

रोहित सिंह ठाकुर बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता थे। डेंगू से उनके निधन से घर का चिराग बुझ गया। रोहित के अचानक मौत से माता पिता तथा पत्नी रुचि के अतिरिक्त तीन बच्चों का रो रोकर हाल बेहाल है। गांव के लोग भी गमगीन हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:18 AM (IST)
प्रयागराज में डेंगू से बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत, ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा डेंगू के मच्‍छर का डंक
यमुनापार के सहसों इलाके में डेंगू से बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता रोहित सिंह की मौत हो गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में कोरोना का संक्रमण तो अब काफी हद तक नियंत्रण में है। हालांकि डेंगू का कहर बढ़ गया है। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू के मच्‍छरों का आतंक बढ़ गया है। गंगापार के सहसों इलाके में भी तेजी से डेंगू संक्रमण फैल रहा है। क्षेत्र के मेडुआ गांव में एक युवक की डेंगू से मौत हो गई। उसका इलाज हो रहा था। युवक की मौत के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

निजी अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

सहसों क्षेत्र के मेडुआ गांव निवासी 32 वर्षीय रोहित सिंह ठाकुर पुत्र शिरोमण उर्फ साधु सिंह की तबीयत तीन दिन पूर्व खराब हुई। उसे बुखार आ रहा था। जांच करवाने में पता चला कि वह डेंगू बुखार की चपेट में आ गया है। परिवार के लोगों ने उसे रहिमापुर स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। मंगलवार की मध्य रात्रि के बाद अचानक रोहित की तबीयत ज्यादा खराब हुई। स्‍वजन उसे लेकर प्रयागराज के अस्‍पताल जाने लगे। हालांकि रास्‍ते में ही रोहित की सांसे थम गई।

बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता थे रोहित सिंह

बताते हैं कि रोहित सिंह ठाकुर बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता थे। रोहित घर के इकलौते पुत्र थे। उनके निधन से घर का चिराग बुझ गया। रोहित के अचानक मौत से माता पिता तथा पत्नी रुचि के अतिरिक्त तीन बच्चों का रो रोकर हाल बेहाल है। गांव के लोग भी गमगीन हैं।

विधायक प्रवीण पटेल ने स्‍वजनों को बंधाया ढांढस

मेडुआ गांव निवासी बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता रोहित सिंह की मौत पर क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि आवास पर पहुंचे। उन्‍होंने परिवार के सदस्‍यों को ढांढस बधाते हुए शोक संवेदना व्यक्त की।

डेंगू मच्‍छरों से खुद भी करें बचाव

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग व मलेरिया विभाग की ओर से डेंगू को फैलने से रोकने के लिए कवायद की जा रही है। हालांकि कुछ एहतियात बरत कर हम और आप भी डेंगू के डंक को रोक सकते हैं। इसके लिए यह ध्‍यान रखें कि अपने घरों में या आसपास गमलों या गड्ढों में पानी इकट्ठा न हो। पूरी आस्‍तीन का कपड़ा पहनें, मच्‍छरदानी लगाकर सोएं जैसे आसान उपाय करके हम डेंगू को फैलने से रोक सकते हैं।

chat bot
आपका साथी