प्रयागराज में 40 फीट उंचे बिजली के टावर पर चढ़ा युवक, आधे शहर की बिजली गुल, पुलिस हलाकान

प्रयागराज के बैरहना मेें बिजली के टावर पर चढ़ा युवक।

सूचना पर कीडगंज पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारी मौकेे पर पहुंचे। युवक से नीचे उतरने के लिए अफसर आवाज लगाते रहे लेकिन वह किसी की बात का कोई जवाब नहीं दे रहा है। इससे पुलिस और प्रशासन के अफसराेें की परेशानी बढ़ गई है।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 12:44 PM (IST) Author: Rajneesh Mishra

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में बैरहना चौराहे के पास मंगलवार को दिन में करीब 12 बजे एक युवक 40 फीट ऊंचे बिजली के टॉवर पर चढ़ गया। इससे इलाके में खलबली मच गई। आनन फानन में बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। अफसरों ने तत्‍काल रीवां रोड से होने वाली आपूर्ति को बंद करा दिया, जिससे आधे शहर में बिजली गुल हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची।

बिजली विभाग के ट्रांसमिशन डिवीजन का है टावर

बैरहना चौराहे के पास बिजली विभाग का ट्रांसमिशन डिवीजन है। इसके ठीक पीछे बड़े-बड़े टाॅवर लगे हैं, जिससे रीवां रोड से 132 केवी मिंटो पार्क ट्रांसमिशन तक बिजली दी जाती है। ट्रांसमिशन से ही सभी उपकेंद्रों पर सप्लाई होती है।

कपड़ा उतारा और हाथ में लेकर टावर पर चढ़ गया

इसी एक टॉवर पर दिन में करीब 12 बजे युवक पहुंचा। उसने पूरे कपड़े उतरे और फिर हाथ में कपड़ा लेकर टॉवर पर चढ़ गया। वह आधे टॉवर पर पहुंचा तो राहगीरों की नजर उस पर पड़ गई। लोग शोर मचाने लगे। सूचना पुलिस को मिली तो बिजली विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गई। खबर पाते ही रीवां रोड से आने वाले सप्लाई को बंद करा दिया गया। युवक टॉवर पर चढ़ता रहा और जब दो-तीन मीटर शेष बचा तो वह कपड़ा रखकर वहीं बैठ गया।

युवक की चुप्‍पी से परेशान हैं अफसर

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल और एसडीओ रामबाग अतुल गौतम ने युवक से नीचे उतरने को कहा, लेकिन वह चुपचाप ही बैठा रहा। वह पुलिस,  बिजली विभाग के अफसरों और अन्‍य लोगों के कुछ भी पूछने पर चुपचाप है। वह कुछ बोल नहीं रहा है। आसपास के लोगों ने बताया कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है और दिनभर इधर-उधर टहलता रहता है। इसके बाद दमकलकर्मियों और एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई। करीब डेढ़ घंटे बाद दोनों टीमें मौके पर पहुंची। युवक को नीचे उतारने के लिए कवायद शुरू हुई।

इन इलाकों की गुल हुई आपूर्ति

रीवां रोड से 132 केवी मिंटो पार्क ट्रांसमिशन के लिए होने वाली आपूर्ति ठप कराई गई तो रामबाग, गऊघाट, फोर्ट रोड, कल्याणी देवी, बिजली घर समेत कई उपकेंद्रों से होने वाली सप्लाई ठप हो गई। इससे आधा शहर प्रभावित हुआ है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.