प्रयागराज में मकान की छत गिरी, चार लोग मलबे में दबे, युवती की मौत व तीन चोटिल

प्रयागराज के शाहगंज में घर काफी पुराना और जर्जर था। मंगलवार की देर रात कमरजहां तीन पुत्रियों के साथ कमरे में सो रही थीं। देर रात तेज बारिश के कारण मकान के छत भरभराकर नीचे गिर गई। सभी मलबे में दब गए। एक युवती की मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:08 AM (IST)
प्रयागराज में मकान की छत गिरी, चार लोग मलबे में दबे, युवती की मौत व तीन चोटिल
प्रयागराज के शाहगंज में मकान की छत गिरने पर दबे लोगों को बाहर निकालने को बचाव कार्य।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के शाहगंज थाना क्षेत्र में एक मकान की छत भरभराकर गिर गई। कमरे में सो रहे चार लोग मलबे में दब गए। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर कई थाने की पुलिस के साथ ही दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में लग गए। मलबा हटाकर महिला और उसकी दो बेटियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, उन्‍हें मामूली चोटें आई हैं। वहीं एक बेटी की मौत हो गई। हादसा मंगलवार देर रात में हुआ।

जर्जर मकान में महिला तीन पुत्रियों के साथ हादसे के समय सो रही थी

शाहगंज में हमाम गली के बगल सुहाग स्टोर के सामने स्व. मो. उमर का परिवार किराए के मकान में वर्षों से रहता है। मो. उमर की पत्नी कमरजहां अपनी पुत्री सबा (24), जेबा परवीन (22) व रूबी (19) के साथ मकान के दूसरे तल पर रहती हैं। नीचे तीन दुकानें हैं। घर काफी पुराना और जर्जर था। मंगलवार की देर रात कमरजहां पुत्रियों के साथ कमरे में सो रही थीं। देर रात तेज बारिश के कारण मकान के छत भरभराकर नीचे गिर गई। सभी मलबे में दब गए।

दमकल कर्मी व एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य किया

तेज धमाका सुनकर आसपास के लोग घबरा गए और घरों से बाहर निकल आए। मकान की छत गिरी देख लोग चिल्लाने लगे। पल भर में बड़ी संख्या में लोग जुटे और मलबा हटाने का काम शुरू हुआ। सूचना पाकर कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया समेत कई थाने की पुलिस पहुंच गई। दमकल कर्मियों के साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में लग गई। जेबा परवीन को छोड़कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सभी मामूली रूप से जख्मी थे।

देर रात जेबा के शव को निकाला गया

देर रात करीब 1.40 बजे जेबा परवीन को मलबे से बाहर निकालकर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर कोतवाली दीपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जेबा परवीन की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी