घर बैठे SSP को बता सकेंगे अपनी समस्या, कल से शुरू होगी दो घंटे की Online Public Hearing

प्रयागराज के एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी सोमवार से प्रतिदिन दो घंटे आनलाइन जन सुनवाई करेंगे। इस दौरान वे लोगों की शिकायत सुनेंगे और उसका निस्तारण भी तत्काल करने की कोशिश करेंगे। आम लोग किस मोबाइल नंबर पर वीडियो काल करेंगे इसे आज यानी रविवार को जारी किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:55 AM (IST)
घर बैठे SSP को बता सकेंगे अपनी समस्या, कल से शुरू होगी दो घंटे की Online Public Hearing
प्रयागराज के एसएसपी लोगों की सुविधा के लिए कल से आनलाइन सुनवाई की अनोखी पहल करेंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यह अच्‍छी खबर आपके काम की है। लोगों को अपनी शिकायतों को लेकर अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्‍योंकि अधिकांश लोग शिकायत करने और उसके निस्‍तारण के लिए परेशान ही होते हैं। हालांकि अब शिकायतों को लेकर अफसरों के कार्यालय के साथ ही थाने का भी चक्कर लगाने से भी लोग बच सकेंगे। कुछ ऐसी ही व्यवस्था प्रयागराज में सोमवार से शुरू हो रही है। लोगों की सुविधा के लिए यह पहल वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने की है।

आनलाइन जनसुवाई को आज जारी होगा मोबाइल नंबर

प्रयागराज के एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी सोमवार से प्रतिदिन दो घंटे आनलाइन जन सुनवाई करेंगे। इस दौरान वे लोगों की शिकायत सुनेंगे और उसका निस्तारण भी तत्काल करने की कोशिश करेंगे। आम लोग किस मोबाइल नंबर पर वीडियो काल करेंगे, इसे आज यानी रविवार को जारी किया जाएगा। आज भी आज जारी होने वाले मोबाइल नंबर को अपने पास सहेजकर रखें और जब जरूरत हो, उस पर काल करके शिकायत कर सकते हैं और समस्‍या का निवारण भी करा सकते हैं। यही नहीं आप अपने परिचितों या उन लोगों को भी इस नई पहल की जानकारी दे सकते हैं, जो पुलिस संबंधी अपनी शिकायत को लेकर परेशान हैं।

लोगों की शिकायत रहती है कि पुलिस नहीं सुन रही है

पुलिस अधिकारियों के पास शिकायतकर्ताओं की लाइन लगती है। सभी की लगभग यही शिकायत रहती है कि संबंधित थाने की पुलिस उनकी नहीं सुन रही है। रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है। थाने का चक्कर काटते-काटते वे थक चुके हैं। इसी सब को देखते हुए एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने आनलाइन शिकायत सुनने की योजना बनाई।

राेज दोपहर 12 से 2 बजे तक एसएसपी करेंगे जन सुनवाई

सोमवार से प्रतिदिन दोपहर 12 से 2 बजे तक वीडियो काल पर एसएसपी जन सुनवाई करेंगे। लोगों की प्रत्‍येक शिकायत को दर्ज किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित थाना प्रभारियों से जवाब-तलब भी होगा। लोगों की शिकायतों का हर संभव निस्तारण किया जाएगा। जन सुनवाई के दौरान सभी थाना प्रभारियों को भी आनलाइन जुडऩे के निर्देश दिए जा सकते हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है लेकिन एसएसपी अन्य अधिकारियों से इसे लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी