बेफिक्र नहीं हो जाएं आप, कम हुए प्रयागराज में नए कोरोना केस लेकिन मौतों की संख्या से बनी है चिंता

विशेषज्ञो की सलाह है कि केस कम जरूर हुए हैं लेकिन यह जानलेवा बना है इसलिए भीड़ से दूरी और मास्क लगाने की जरूरी हिदायतों पर जरूर अमल करें। तीसरी लहर आने के खतरे को देखते हुए अब लोगों से अपेक्षा है कि वे तनिक भी लापरवाही नहीं करें।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:28 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:28 AM (IST)
बेफिक्र नहीं हो जाएं आप, कम हुए प्रयागराज में नए कोरोना केस लेकिन मौतों की संख्या से बनी है चिंता
तीसरी लहर आने के खतरे को देखते हुए अब लोगों से अपेक्षा है कि वे तनिक भी लापरवाही नहीं करें।

प्रयागराज, जेएनएन। इधर कुछ दिनों से जनपद में कोरोना के नए केस मिलने की संख्या में कमी आती गई है। 22 सौ से ज्यादा केस के पीक तक पहुंचने के बाद अब कई रोज से नए केस का आंकड़ा दो सौ से नीचे ही बना है इसके बाद भी चिंता की बात है कोरोना पीड़ितों की मौत का संख्या। ऐसे में विशेषज्ञो की सलाह है कि कोरोना के नए केस कम जरूर हुए हैं लेकिन यह अब भी बेहद जानलेवा बना है इसलिए भीड़ से दूरी और मास्क लगाने की जरूरी हिदायतों पर जरूर अमल करें। तीसरी लहर आने के खतरे को देखते हुए अब लोगों से अपेक्षा है कि वे तनिक भी लापरवाही नहीं करें। सोमवार को भी सुबह से ही शहर और गांव में टेस्टिंग शुरू की गई है।

दो सौ के नीचे घट-बढ़ रहे नए केस

पिछले कई दिनों से आंकड़े तो प्रयागराज के लिए राहत भरे हैं लेकिन यह भी सच है कि अभी कोरोना संक्रमण नए लोगों में फैलने का सिलसिला जारी है। तीन रोज से लगातातर नए केस का आंकड़ा दो सौ के नीचे बना है लेकिन यह भी एक तथ्य है कि शनिवार की तुलना में रविवार को नए केस की संख्या कुछ बढ़ गई थी। रविवार को 174 लोग संक्रमित मिले थे जबकि कोविड अस्पतालों में भर्ती छह लोगों की मौत भी हुई। संक्रमण की रफ्तार काफी हद तक धीमी है मगर लगातार नए केस मिल रहे हैं इसलिए डॉक्टरों की सलाह है कि कोरोना से जुड़ा कोई लक्षण दिखने पर फौरन कोविड जांच करा इलाज शुरू करा दें तो जान सुरक्षित रह सकती है।

लगा है कोरोना कर्फ्यू यानी बरतनी है पूरी सतर्कता

नोडल अफसर डा. ऋषि सहाय ने बताया कि संक्रमण शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में भी कम हुआ है। इसका मतलब यह नहीं कि लोग कोविड से बचने के नियम पालन के प्रति उदासीन हो जाएं। कोरोना कर्फ्यू अभी लगा हुआ है और इसे अगले हफ्ते तक बढा़ दिया गया है तो इसके पीछे वजह यह है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके। ऐसे में सबको सलाह है कि जरूरी काम हो तो ही घर से बाहर निकलें और मास्क जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी