Yoga Day: योग दिवस पर लगवाएं COVOD-19 का पहला टीका और इस पल को बनाएं यादगार

Yoga Day जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने कहा कि तमाम अवसर यादगार बनाए जाते हैं। 21 जून को अवसर कुछ खास रहेगा। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय दिवस पर टीकाकरण भी होगा। पहला टीका योग दिवस के अवसर पर लगवा कर इस पल को यादगार बनाया जा सकता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 04:00 PM (IST)
Yoga Day: योग दिवस पर लगवाएं COVOD-19 का पहला टीका और इस पल को बनाएं यादगार
योग दिवस पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रायल शुरू होगा। इस दिन टीका लगवाकर लम्‍हों को यादगार बनाएं।

प्रयागराज, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है। इसी दिन से ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ट्रायल की शुरुआत भी कर रहा है। ट्रायल इसलिए, क्योंकि नियमित रूप से विकास खंड स्तर पर शिविर एक जुलाई से लगाए जाने हैं। दो अवसर एक साथ आने का ग्रामीण लाभ उठा सकते हैं। पहले तो सुबह-सुबह योग करके और उसके बाद शिविर में टीका लगवाकर इस सुनहरे पल को यादगार बनाने की तमाम लोगों ने तैयारी भी की है।

छह ब्लाकों में सोमवार से ट्रायल

स्वास्थ्य विभाग सोमवार से कौडि़हार, सोरांव, चाका, कोटवा, जसरा, होलागढ़ में विशेष टीकाकरण शिविर लगाएगा। इसमें आने वाले 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके लगाए जाने हैं और रजिस्ट्रेशन भी ऑफलाइन यानी मौके पर होगा। जिन शिविरों का संचालन होगा वह क्लस्टर के रूप में होंगे।

राजस्व गांव किए जाएंगे शामिल

क्लस्टर में राजस्व गांव को ही शामिल किए जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कार्ययोजना बना ली है और 17 जून से घर-घर बुलावा पर्ची भेजकर लोगों को इसकी जानकारी दी गई है।

जिला प्रतरक्षण अधिकारी बोले- योग दिवस पर पहला टीका यादगार रहेगा

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. तीरथलाल का कहना है कि तमाम अवसर यादगार बनाए जाते हैं लेकिन 21 जून को अवसर कुछ खास रहेगा। क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय दिवस है और टीकाकरण भी राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है। पहला टीका योग दिवस के अवसर पर लगवाया इस पल को यादगार बनाया जा सकता है। बताया कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन का झंझट भी नहीं है। सभी को अपना पहचान पत्र लेकर शिविर में जाना होगा। रजिस्ट्रेशन वहीं पर होगा।

chat bot
आपका साथी