Yoga Day: आमजन के लिए कल होगी योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता, विजेताओं को मिलेगा उपहार

Yoga Day प्रयागराज के क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. शारदा प्रसाद ने बताया कि 7वें योग दिवस को जन सामान्य के लिए योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता होगी। उन्‍होंने बताया कि प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:30 PM (IST)
Yoga Day: आमजन के लिए कल होगी योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता, विजेताओं को मिलेगा उपहार
कल सोमवार को योग दिवस के अवसर पर योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। सप्तम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकाल के अंतर्गत यानी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए योग दिवस मनाया जाएगा। प्रयागराज में भी इसकी तैयारी जोरों पर है। कल आम लोगों के लिए योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता भी होगी। इसके विजेताओं को उपहार दिया जाएगा।

सीडीओ ने जिला स्‍तरीय अधिकारियों संग वर्चुअल बैठक की

मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) शिपू गिरि की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों की वर्चुअल बैठक हुई। इसमें कोविड प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए योग दिवस मनाने की रूपरेखा बनाई गई। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. शारदा प्रसाद ने बताया कि 7वें योग दिवस को जन सामान्य के लिए योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता होगी। विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इसके बाद 21 जून को सुबह सात बजे से 45 मिनट तक अपने घर पर ही रहकर योगाभ्यास की योजना पर प्रकाश डाला।

प्रतियोगिता में ऐसे भाग ले सकते हैं आप

योग दिवस चैलेंज के तहत आयुष कचव एप पर प्रतियोगिता तीन भाग में होगी, वीडियो कान्टेस्ट, योगा आर्ट और लाइव क्विज। वीडियो व योगा आर्ट प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को 3-4 मिनट की वीडियो बनाकर या योग विषय पर पोस्टर बनाकर अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर साझा करना होगा। जनमानस को योग से नियमित रूप से जोडऩे के लिए 21 जून को सुबह सात बजे से उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसाइटी की वेबसाइट, फेसबुक पेज व आयुष कवच एप पर लाइव योग प्रोटोकाल का प्रसारण किया जाएगा। आयुष विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रशांत त्रिवेदी की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी