इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर उन्नाव में दो किशोरियों की मौत की CBI जांच की मांग

उन्नाव में दो लड़कियों की मौत और एक की गंभीर हालत को लेकर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की गई है। यूनीफाइड पीपुल्स के अध्यक्ष नीलिम दत्ता ने पत्र के जरिये घटना की जांच सीबीआइ की मांग की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:31 PM (IST)
इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर उन्नाव में दो किशोरियों की मौत की CBI जांच की मांग
हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर उन्नाव में दो किशोरियां की मौत की सीबीआइ जांच की मांग।

प्रयागराज, जेएनएन। उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र  की दो लड़कियों की मौत और एक की गंभीर हालत को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की गई है। यूनीफाइड पीपुल्स के अध्यक्ष नीलिम दत्ता ने पत्र के जरिये घायल लड़की को एम्स नई दिल्ली ले जाने और घटना की जांच सीबीआइ को सौंपने की मांग की है। हालांकि कोर्ट ने संज्ञान नहीं लिया है। याची का कहना है कि उन्नाव पुलिस से सही जांच व न्याय की उम्मीद नहीं है। दरअसल, 13, 15 व 17 साल की नाबालिग लड़कियां खेत में बेहोश मिली थीं। रिश्तेदारों ने दो लड़कों पर आरोप लगाया है इसलिए कोर्ट अपनी निगरानी में जांच कराए।

बता दें कि उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को खेत में तीन किशोरियां अचेत मिली थीं। डॉक्टरों ने इनमें से दो को मृत घोषित कर दिया था, जबकि तीसरी को गंभीर हालत में कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उसका इलाज चल रहा है। 19 फरवरी को बुआ-भतीजी की हत्या के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का दावा किया कि वारदात एकतरफा प्यार में हुई। घटना करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, दोनों पड़ोसी गांव पाठकपुर के रहने वाले हैं। इनमें एक का नाम विनय है, जबकि दूसरा आरोपित नाबालिग है। तीनों किशोरियों को गेहूं में रखने वाली दवा पिलाई गई थी, इससे दो की मौत गई और तीसरी अचेत हो गई।

आइजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पुलिस ने पड़ोसी गांव के युवक विनय और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। उन्होंने पूछताछ में हत्या की बात कबूल की है। विनय ने बताया कि उसके खेत किशोरियों के खेत के पास हैं। लॉकडाउन के दौरान वह एक किशोरी से प्रेम करने लगा। उसने मोबाइल नंबर मांगा था, लेकिन किशोरी ने मना कर दिया था। इसके बाद बुधवार को विनय ने किशोरी को मिलने बुलाया।

वह चिप्स और पानी लेकर अपने एक दोस्त के साथ खेत में पहुंचा। किशोरियां भी चिप्स लेकर पहुंची थींं। पहले सबने मिलकर नमकीन और चिप्स खाए। उसके बाद विनय द्वारा लाया गया पानी पीया। पानी में जहर मिलाया गया था। युवक वह पानी सिर्फ एक किशोरी को पिलाना चाहता था जिससे वह प्रेम करता था, लेकिन तीनों किशोरियों ने जबरन वह पानी पी लिया। इससे दो किशोरियों की मौत हो गई और तीसरी अचेत हो गई।

chat bot
आपका साथी