प्रतापगढ़ में महिला थाने की एसओ निलंबित, रिश्वत मांगने के मामले में किया गया था लाइनहाजिर

आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के लिए एसओ कल्पना गौतम ने 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। रुपये देने में असमर्थता जताने पर एसओ ने मुकदमा दर्ज करने से इन्कार कर दिया था। एसओ के पैसा मांगने का वीडियो आरती के साथ रहे लोगों ने बना लिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:08 PM (IST)
प्रतापगढ़ में महिला थाने की एसओ निलंबित, रिश्वत मांगने के मामले में किया गया था लाइनहाजिर
सीओ सिटी की रिपोर्ट के बाद एसपी ने प्रतापगढ़ में महिला एसओ को निलंबित कर दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। रिश्वत मांगने के मामले में प्रतापगढ़ जिले में महिला थाने की एसओ को निलंबित कर दिया गया है। उन्‍हें लाइन हाजिर कर दिया गया था। एसपी ने यह कार्रवाई सीओ सिटी की जांच रिपोर्ट के बाद की। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे झाऊ गांव निवासी आरती मिश्रा की शादी वर्ष 2008 में धीरज मिश्रा निवासी तारापुर थाना जेठवारा के साथ हुई थी। उनका आरोप था कि शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल के लोग दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करते थे। अब घर से निकाल दिया है। इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह महिला थाने गई।

10 हजार रुपये की एसओ ने की थी मांग

आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के लिए एसओ कल्पना गौतम ने 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। रुपये देने में असमर्थता जताने पर एसओ ने मुकदमा दर्ज करने से इन्कार कर दिया था। एसओ के पैसा मांगने का वीडियो आरती के साथ रहे लोगों ने बना लिया था। यह मामला संज्ञान में आने पर एसपी एसओ को लाइन हाजिर करने के बाद जांच सीओ सिटी अभय पांडेय को सौंपी थी।

सीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने की कार्रवाई

सीओ की रिपोर्ट के आधार पर महिला थाने की एसओ कल्पना गौतम को एसपी ने रविवार को निलंबित कर दिया। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि रिश्वत मांगने के आरोप के मामले में सीओ सिटी की रिपोर्ट पर महिला थाने की एसओ को निलंबित किया गया है। 

एसएसआइ समेत तीन पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में कोर्ट ने कुंडा कोतवाली के एसएसआइ समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। बाघराय थाना क्षेत्र के शकरदहा गांव निवासी संतोष सिंह (47) पुत्र बद्री नारायण सिंह को आठ अक्टूबर 2020 को सुबह गांव के रीतेश सिंह व अर्जुन सरोज घर से बाइक पर बैठाकर ले गए थे। उसी दिन एसएसआइ सुरेश चौहान ने गांजा के साथ उन्हें पकडऩे का दावा किया था। शाम तक घर नहीं लौटने पर संतोष की मां इंद्रा ङ्क्षसह ने बेटे को फोन मिलाया तो मोबाइल बंद था। उसी दिन शाम को रीतेश के भाई योगेश ने इंद्रा को फोन करके बताया कि पुलिस ने संतोष को गांजा के साथ पकड़ लिया है।

कोर्ट में दायर किया था केस

अगले दिन रीतेश व योगेश इंद्रा के घर पहुंचे और बोले कि कोतवाली जाने की जरूरत नहीं है। संतोष को लेकर वे आ जाएंगे। इस बीच नौ अक्टूबर को शाम साढ़े पांच बजे रीतेश व योगेश संतोष का शव लेकर उसके घर पहुंचे और शव फेंककर भाग गए। इस मामले में इंद्रा सिंह ने पुलिस हिरासत में पिटाई से बेटे की मौत होने का वाद सीजेएम कोर्ट ने दायर किया था। सीजेएम ने कुंडा कोतवाली के एसएसआइ सुरेश सिंह चौहान, रीतेश व योगेश सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। कुंडा कोतवाल राकेश भारती का कहना है कि ऐसा कोई आदेश उन्हें नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी