महिलाएं समाज का अभिन्न अंग

विकास खंड के श्री ईश्वरदीन छेदीलाल इंटर कॉलेज जसरा में मिशन शक्ति के अंतर्गत विद्यालय के बच्चों को महिलाओं की रक्षा एवं उनके सम्मान की सुरक्षा के प्रति विद्यालय की शिक्षिका डॉ. सुनीता ने जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:02 AM (IST)
महिलाएं समाज का अभिन्न अंग
महिलाएं समाज का अभिन्न अंग

जसरा : विकास खंड के श्री ईश्वरदीन छेदीलाल इंटर कॉलेज जसरा में मिशन शक्ति के अंतर्गत विद्यालय के बच्चों को महिलाओं की रक्षा एवं उनके सम्मान की सुरक्षा के प्रति विद्यालय की शिक्षिका डॉ. सुनीता ने जागरूक किया।

डॉ. सुनीता ने छात्रों को पॉक्सो एक्ट की जानकारी देते हुए कहा कि यह एक्ट 18 वर्ष से कम उम्र की बालिकाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के लिए बनाया गया है। इस धारा को देशभर में कड़ाई से पालन भी किया जा रहा है। विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता सुनील कुमार साहू ने बताया कि महिलाएं समाज के अभिन्न अंग है। इनकी सुरक्षा एवं सम्मान बनाए रखना प्रत्येक लोगों का सामाजिक धर्म है। इनकी सुचिता व अस्मिता बनाए रखना होगा। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक कुलभूषण मिश्र, अचलेन्द्र जायसवाल, विकास केसरी, देवेंद्र नाथ शुक्ल, चंद्रशेखर, राकेश श्रीवास्तव ,राम लखन प्रजापति, सुरेश कुमार ,राकेश कुमार, कुसुम शुक्ला, प्राची पांडे, जगदीश सिंह तोमर, श्याम जी केसरवानी, दिलीप मालवीय आदि शिक्षक व छात्र गण उपस्थित रहें ।

chat bot
आपका साथी