Anand Giri से नैनी सेंट्रल जेल में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील ने मुलाकात

जेलर कार्यालय के पीछे बने कमरे में आनंद और वकील के बीच करीब एक घंटे तक बात होती रही। इस दौरान आनंद गिरि कई बार काफी असहज दिखे। बातचीत के दौरान वे बीच-बीच में रुककर कमरे की छत की ओर ताकने लगते फिर कुछ पल जवाब देते।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:40 AM (IST)
Anand Giri से नैनी सेंट्रल जेल में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील ने मुलाकात
जेलर कार्यालय के पीछे बने कमरे में आनंद और वकील के बीच करीब एक घंटे तक बात होती रही।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सुप्रीम कोर्ट की वकील पल्लवी शर्मा ने सोमवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में केंद्रीय कारागार में बंद आनंद गिरि से मुलाकात की। करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान अनंद गिरि काफी असहज लग रहे थे। उन्हें महिला वकील के सवालों का जवाब देते देखा गया। बैरक बंद किए जाने के वक्त पर आनंद और वकील की मुलाकात समाप्त हो गई थी।

करना पड़ा वकील को गेट पर देर तक इंतजार

सोमवार की शाम करीब साढ़े चार बजे आनंद गिरि से मिलने के लिए अदालत का आदेश लेकर जेल पहुंची पल्लवी शर्मा को अंदर जाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। अदालत में पेशी पर गए कैदियों की वैन उसी दौरान वहां पहुंच गई थी। बंदियों की तलाशी और गिनती करने के बाद उन्हें उनके बैरक तक भेजने में काफी समय लग गया था, जिसके चलते उन्हें जेल गेट पर इंतजार करना पड़ा। जेलर कार्यालय के पीछे बने कमरे में आनंद और वकील के बीच करीब एक घंटे तक बात होती रही। इस दौरान आनंद गिरि कई बार काफी असहज दिखे। बातचीत के दौरान वे बीच-बीच में रुककर कमरे की छत की ओर ताकने लगते, फिर कुछ पल जवाब देते।

बातचीत समाप्त होने के बाद जब आनंद कमरे से निकले तो उनके चेहरे पर ऐसा भाव रहा, जैसे वह किसी बात को लेकर तनाव में रहे हों। फिलहाल 22 सितंबर की शाम को नैनी जेल में निरुद्ध होने के बाद आनंद गिरि से मिलने अभी तक तीन लोग ही पहुंचे हैं,  जिनमें दो वकील और एक मुकदमे के विवेचक बताए जाते हैं।

मंगलवार सुबह आनंद, आद्या व संदीप होंगे सीबीआइ के हवाले

नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में बंद आनंद गिरि, लेटे हमुमान जी के पुजारी आद्या तिवारी और मंदिर परिसर में फूल की दुकान लगाने वाले उनके पुत्र संदीप तिवारी को मंगलवार की सुबह जेल प्रशासन सीबीआइ के हाथों सौंपेगा। इसके लिए अदालत का आदेश सोमवार की शाम जेल प्रशासन को मिला। सुबह करीब 10 बजे मेडिकल जांच के बाद उन्हें सीबीआइ के हवाले किया जाएगा। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय का कहना है कि अदालत का आदेश मिल गया है। मंगलवार को विधिक कार्रवाई के बाद तीनों को सीबीआइ के हाथों सौंप दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी