ससुराल में टूटा महिला का दम, कौशांबी में मायके वालों ने कहा कि मारी गई है बेटी

बड़ा गढ़वा कोसम इनाम गांव निवासी नागेंद्र कुमार के मुताबिक बेटी कोमल की शादी सराय अकिल हर्रायपुर गांव निवासी राजन संग 2014 में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों के बाद से ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:23 PM (IST)
ससुराल में टूटा महिला का दम, कौशांबी में मायके वालों ने कहा कि मारी गई है बेटी
सराय अकिल कोतवाली क्षेत्र के हरार्यपुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद के सराय अकिल कोतवाली क्षेत्र के हरार्यपुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायके वालों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मार डाला गया। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा लिखकर छानबीन शुरू की है।   

ब्याह के बाद से दी जा रही थी यातना 

मंझनपुर कोतवाली के बड़ा गढ़वा कोसम इनाम गांव निवासी नागेंद्र कुमार के मुताबिक उनकी बेटी कोमल की शादी सराय अकिल थाना क्षेत्र के हर्रायपुर गांव निवासी राजन पुत्र धनुषधारी के संग 2014 में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों के बाद से मेरी बेटी कोमल को ससुराल वालों ने कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दहेज में एक बाइक और एक मंहगी भैंस की मांग करने लगे। मायके आने पर बेटी कोमल ने अपनी मां और मुझसे यह बात बताई थी। धीरे-धीरे वक्त गुजरता गया। उसी दरम्यान कोमल ने दो पुत्रियों को जन्म दियाा। बेटी का जन्म होने के बाद पति और ससुराली जनों का जुल्म और भी ज्यादा बढ़ता गया।

ससुरालियों से बात करने पर भी जारी रहा उत्पीड़न 

नागेंद्र कुमार के अनुसार उन्होंंने कई बार बेटी के ससुराली जनों से इस संबंध में बात भी की थी। पर वह मानने को राजी नहीं हुए। और उत्पीड़न का सिलसिला खत्म नहीं हुआ। 27 नवंबर की रात दामाद, सास, जेठ ने मिलकर उनकी बेटी कोमल की हत्या कर दी। रात में 3:00 बजे कोमल के चाचा को फोन पर बताया कि तुम्हारीी भतीजी की मौत हो गई है। अचानक बेटी की मौत की सूचना पाकर मायके वाले बदहवास हालत में उसकी ससुराल पहुंचे। वहां पर बेटी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। विरोध करने के बावजूद आनन-फानन अंतिम संस्कार कर दिया। कोमल के पिता ने इसकी नामजद तहरीर सराय अकिल थाने में दी है। वहीं थाना अध्यक्ष सराय अकिल का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी