शुआट्स के खिलाफ आवाज उठाने पर दो शिक्षक निलंबित

सैम हिग्गनबॉटम यूनिवíसटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज के दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:09 AM (IST)
शुआट्स के खिलाफ आवाज उठाने पर दो शिक्षक निलंबित
शुआट्स के खिलाफ आवाज उठाने पर दो शिक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : सैम हिग्गनबॉटम यूनिवíसटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (शुआट्स) के खिलाफ आवाज उठाना दो शिक्षकों को भारी पड़ गया। दोनों शिक्षकों का ऑडियो वायरल होने के बाद विवि प्रशासन ने आनन-फानन उन्हें निलंबित कर दिया।

दरअसल, शुआट्स के एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग विभाग में डीन पद पर कार्यरत डॉ. अशोक त्रिपाठी और असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सन्तोष श्रीवास्तव का बुधवार को एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें दोनों शिक्षक शुआट्स के ही एक कर्मचारी से बात कर रहे थे। इस ऑडियो में वह संस्थान में तमाम तरह के भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे। इसमें शिक्षक भर्ती में धाधली, एक्सिस बैंक घोटाला समेत अन्य प्रकरण पर बात हो रही थी। वह इसका साक्ष्य भी सार्वजनिक करने की बात कर रहे थे। प्रकरण विवि प्रशासन के संज्ञान में आया। इस पर दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी कर तलब किया गया। इसके बाद आतरिक जाच कमेटी का गठन कर मामले की जाच कराई गई। गुरुवार को जाच रिपोर्ट के आधार पर विवि प्रशासन ने दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया। मामले में दोनों शिक्षकों के खिलाफ सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में जाच कमेटी भी गठित कर दी गई है। अब यह कमेटी अपनी जाच सौंपेगी इसके बाद आगे कोई निर्णय लिया जाएगा। वर्जन

विश्वविद्यालय के दो शिक्षकों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद आतरिक जाच समिति की रिपोर्ट के आधार पर निलंबित किया गया है। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए सेवानिवृत्त न्यायमूíत के निर्देशन में न्यायिक जाच कराने को उच्च स्तरीय जाच समिति का गठन किया जायेगा।

- रमाकात दुबे, जनसम्पर्क अधिकारी, शुआट्स

chat bot
आपका साथी