भू-माफिया व अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों पर लेंगे सख्त एक्शन, बोले पीडीए के नए उपाध्यक्ष अरविंद चौहान

शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में ससुर खदेरी नदी पर अवैध पुल बनाने के मामले में उपाध्यक्ष ने नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए कहा। अफसरों से प्रकरण का संज्ञान लेने के बाद उन्होंने जल्द कार्रवाई सुनिश्चित कराने की बात कही। बोले चाहे जितना बड़ा भूमाफिया हो कार्रवाई होगी।

Ankur TripathiWed, 28 Jul 2021 06:40 AM (IST)
पीडीए उपाध्यक्ष ने कहा, नैनी में प्रस्तावित नई टाउनशिप समेत अन्य योजनाओं में लाई जाएगी तेजी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के नवनियुक्त उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद उन्होंने अफसरों के साथ बैठक कर मौजूदा समय में प्राधिकरण द्वारा कराए जाने वाले कामों की जानकारी ली। शासन की प्राथमिकताओं एवं जन सामान्य के हितों से जुड़े कामों मसलन जनसुनवाई व जनहित पोर्टल, अन्य माध्यमों से मिलने वाली शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल कराने के निर्देश दिए। मीडिया से बातचीत में उन्होंने शहर के नियोजित विकास पर जोर देते हुए भू-माफिया और अवैध प्लाटिंग व निर्माण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता जताई।

मुहैया कराया जाएगा स्वच्छ और शुद्ध वातावरण

पीडीए के उपाध्यक्ष ने कहा कि लोगों को स्वच्छ एवं शुद्ध वातावरण उपलब्ध कराया जाएगा। नैनी के अरैल क्षेत्र में प्रस्तावित नई टाउनशिप, स्मार्ट सिटी के तहत सड़कों की चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कामों में तेजी लाई जाएगी। अमृत योजना के तहत पार्कों के रख-रखाव व हरित पट्टिका के विकास के कामों, ज्यादा से ज्यादा संख्या में नक्शा दाखिल कराना भी प्राथमिकता होगी। ताकि, शहर का नियोजित विकास हो सके। उन्होंने बताया कि उनकी आजमगढ़ में ट्रेनिंग हुई। पहली पोस्टिंग मीरजापुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में हुई। सीडीओ बहराइच, समाज कल्याण विभाग में विशेष सचिव और उत्तर प्रदेश सन्निर्माण एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड के सीईओ रहे।

जिम्मेदारी न संभालने पर संस्था होगी ब्लैकलिस्टेड

उपाध्यक्ष ने दफ्तर आते समय चौराहों के रख-रखाव की दशा खराब देखकर दो दिनों में संस्था द्वारा चौराहों का मेंटिनेंस सुनिश्चित कराने के निर्देश अफसरों को दिए। कहा, अगर संस्था अपनी जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रही है तो उसे ब्लैकलिस्टेड करके दूसरी संस्था का चयन किया जाए। कामों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा गया।

नदी पर अवैध पुल बनाने के मामले में होगी कार्रवाई

सदर तहसील के शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में ससुर खदेरी नदी पर अवैध पुल बनाने के मामले में उपाध्यक्ष ने नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए कहा। अफसरों से प्रकरण का संज्ञान लेने के बाद उन्होंने जल्द कार्रवाई सुनिश्चित कराने की बात कही। बोले, चाहे जितना बड़ा भूमाफिया हो कार्रवाई होगी। बता दें कि विगत सोमवार को देवघाट गांव के आगे इस नदी पर पुल बनाकर अवैध प्लाटिंग कराने का मामला दैनिक जागरण और जागरण डाट काम में उजागर होने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने काम रुकवाते हुए भूमाफिया को नोटिस जारी किया गया। उसके खिलाफ संबंधित थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया। नोटिस का जवाब देने की नियत तिथि सोमवार को समाप्त होने के बावजूद भूमाफिया ने अपना पक्ष नहीं रखा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.