कौशांबी सांसद विनोद सोनकर की पत्नी भी बनीं Corona Fighters, कोरोना से जीत लिया जंग

कौशांबी सांसद विनोद सोनकर की पत्‍नी ने बताया कि कोरोना बीमारी है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। साहस से काम लेने की जरूरत है। अधिकतर लोग इस बीमारी से ठीक हो रहे हैं। ठीक होने के बाद अब लगातार वह योग कर रही हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:28 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:28 AM (IST)
कौशांबी सांसद विनोद सोनकर की पत्नी भी बनीं Corona Fighters, कोरोना से जीत लिया जंग
कोरोना पर विजय पाने वालीं सांसद विनोद सोनकर की पत्‍नी ने लोगों को महामारी से लड़ने का टिप्‍स दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी में कौशांबी जनपद के सांसद विनोद सोनकर की पत्नी कोरोना के खिलाफ जंग को जीत लिया है। वह स्वस्थ होकर अपने घर आ गई हैं। करीब 10 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद अब वह स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के बीच अपना धैर्य बनाए रखा। घबराई नहीं और हिम्मत से कोरोना को हरा दिया।

कौशांबी जिले में अप्रैल में कोरोना का संक्रमण चरम पर  था। तभी 14 अप्रैल को प्रयागराज के प्रीतम नगर में रहने वाले कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर के भाई संतोष सोनकर, उनकी पत्नी व परिवार के अन्य लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। तब सांसद विनोद सोनकर ने डॉक्टर से सलाह लेकर सभी को होम आइसोलेशन पर रखा।

चेस्ट में 20 फीसद इंफेक्शन भी था

18 अप्रैल को उनकी पत्नी संगीता सोनकर को सर्दी जुकाम की शिकायत हुई। इस पर उन्होंने 19 अप्रैल को उनकी जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकलीं। इसी दौरान उन्होंने पूरे परिवार की जांच कराई तो उन्हें छोड़कर परिवार के कई अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। डॉक्टरों से सलाह लेकर उन्होंने सभी को होम आइसोलेशन में रखा। डॉक्टर के निर्देशानुसार सभी को दवाएं दी। 22 अप्रैल को पत्नी को कुछ दिक्कत हुई तो सीटी स्कैन कराया गया। इससे पता चला कि चेस्ट में 20 फीसद इंफेक्शन हो गया है। डॉक्टरों से सलाह ली तो बताया कि कोई दिक्कत नहीं होम आइसोलेशन में ठीक हो जाएंगे।

बोलीं कि कोरोना में साहस बनाए रखने की है जरूरत

28 अप्रैल को दिक्कत हुई तो फिर से जांच कराई। तब इंफेक्शन बढ़ गया था। ऐसे में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहां पर 10 दिन तक इलाज होने के बाद वह घर वापस आ गई हैं। अब आप पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि यह बीमारी है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। साहस से काम लेने की जरूरत है। अधिकतर लोग इस बीमारी से ठीक हो रहे हैं। ठीक होने के बाद अब लगातार वह योग कर रही हैं और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए फलों का सेवन कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी