बारिश से प्रयागराज का थोक सब्‍जी बाजार प्रभावित, यहां सस्‍ते दाम में बेची जा रही सब्जियां

सोमवार को परवल का दाम भी 25-30 रुपये से घटकर 14-15 रुपये किलो हो गया। हालांकि फुटकर बिक्री में रेट का खास असर नहीं पड़ा है। फुटकर में करैला 30 से 40 चौरा 40 से 50 लौकी 15 से 20 और नेनुआ 20 भिंडी 20 परवल 40-50 रुपये किलो है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:34 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:42 PM (IST)
बारिश से प्रयागराज का थोक सब्‍जी बाजार प्रभावित, यहां सस्‍ते दाम में बेची जा रही सब्जियां
प्रयागराज थोक मंडी में सब्जियों की बिक्री बारिश से प्रभावित हुई। बिक्री कम होने से सब्जियों का रेट भी गिरा।

प्रयागराज, जेएनएन। साप्ताहिक (शनिवार व रविवार) बंदी की वजह से बिक्री बेहद कम हुई तो हरी सब्जियों के दाम भी रविवार को कम हो गए थे। सोमवार को साप्ताहिक बंदी समाप्त होने पर प्रयागराज का थोक सब्‍जी बाजार मुंडेरा मंडी में किसानों, फुटकर दुकानदारों एवं ग्राहकों की भीड़ बढ़ी जरूर थी। हालांकि बारिश के कारण सभी परेशान रहे। सब्जियां खरीदने के बजाय लोग बारिश से बचने के जुगाड़ में लगे रहे। आज परवल का रेट काफी गिर गया है।

रविवार को सब्‍जी की बिक्री 50 फीसद से कम हो गई थी

दो दिनों की साप्ताहिक बंदी और रिमझिम बारिश होने से रविवार को सब्जियों की बिक्री में करीब 50 फीसद से ज्यादा की गिरावट हुई थी। सब्जियों की बिक्री में बहुत ज्यादा कमी होने से किसानों और आढ़तियों ने रेट भी बहुत गिरा दिए थे। लौकी, नेनुआ, भिंडी, करैला, कद्दू दो-तीन रुपये से लेकर चार-पांच रुपये किलो बिकी।

सब्जियों की फुटकर बिक्री में असर नहीं आया

सोमवार को परवल का दाम भी 25-30 रुपये से घटकर 14-15 रुपये किलो हो गया। हालांकि, फुटकर बिक्री में रेट का खास असर नहीं पड़ा है। फुटकर में करैला 30 से 40, चौरा 40 से 50, लौकी 15 से 20 और नेनुआ 20, भिंडी 20, परवल 40-50 रुपये किलो है। सब्जियों की बिक्री पर बाजार खुलने का समय शाम सात बजे तक होने का भी बहुत असर पड़ रहा है।

बारिश से ग्राहकों की कमी से सब्‍जी खराब होने की आशंका

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सोमवार को किसान, फुटकर दुकानदार और ग्राहक भी सुबह निकले लेकिन तेज बारिश होने से उन्हें परेशानी हुई। सब्जियां भी नहीं बिकीं, जिससे उनके बर्बाद होने की आशंका भी बढ़ गई है। हरी सब्जियों के रेट पहले से गिरे हैं। परवल का दाम भी घटकर आधे से कम हो गया।

chat bot
आपका साथी