प्रयागराज में सब्जियों के थोक दाम गिरे, फुटकर में रेट में कमी न होने से आम लोगों को फायदा नहीं

मंगलवार की रात में बारिश का असर बुधवार को सब्जियों की बिक्री पर भी पड़ा। दुकानदारों और ग्राहकों के मंडी में कम पहुंचने से बिक्री में करीब 15 से 20 फीसद की कमी हुई। इससे सब्जियों के दाम घट गए। हालांकि फुटकर में रेट में कोई कमी नहीं आई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:06 AM (IST)
प्रयागराज में सब्जियों के थोक दाम गिरे, फुटकर में रेट में कमी न होने से आम लोगों को फायदा नहीं
बारिश के कारण सब्जियों के थोक रेट तो कम हुए हैं लेकिन फुटकर रेट में कमी नहीं आई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। स्थानीय के साथ ही महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश प्रांतों से भी सब्जियां बहुत ज्यादा आने से मुंडेरा मंडी में सब्जियों की भरमार है। मंगलवार की रात झमाझम बारिश का असर बुधवार को मंडी में सब्जियों की बिक्री पर भी पड़ा। इससे सब्जियों के दाम में करीब एक रुपये की और गिरावट हो गई। हालांकि फुटकर में सब्जियों के रेट चढ़े हैं। फुटकर में सब्जियों की कीमतों में कमी न होने न होने से आम लोगों को अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ती है।

बारिश का असर स‍ब्‍जी बाजार पर

मंगलवार की रात में बारिश का असर बुधवार को सब्जियों की बिक्री पर भी पड़ा। दुकानदारों और ग्राहकों के मंडी में कम पहुंचने से बिक्री में करीब 15 से 20 फीसद की कमी हुई। इससे सब्जियों के दाम घट गए। टमाटर का थोक रेट 30-35, कद्दू, लौकी, तरोई, नेनुआ, भिंडी के दाम सात रुपये से लेकर नौ-10 रुपये किलो, बैगन 12-13 रुपये किलो, खीरा नौ-10 रुपये किलो बिका। परवल का दाम भी 17-18 रुपये किलो रहा।

आज सब्जियों के फुटकर दाम

फुटकर में परवल 40 रुपये किलो, कद्दू 30 रुपये किलो, लौकी 20 रुपये प्रति पीस में बिकी। इसी प्रकार प्याज 30 से 40 रुपये किलो, टमाटर 40 रुपये किलो, अरुवी 30 रुपये किलो, बैगन 40 रुपये किलो, आलू 20 रुपये किलो, नेनुआ 30 रुपये किलो, करैला 40 से 50 रुपये किलो बिक रहा है।

थोक बाजार में सब्जियों की भरमार है

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि इन दिनों मंडी में आवक आसपास के जिलों के अलावा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से बहुत ज्यादा होने से सब्जियों की भरमार है। इसकी वजह से सब्जियों के दाम में बहुत कमी है। बुधवार को भी सब्जियों के रेट में एक रुपये की कमी हुई।

chat bot
आपका साथी