प्याज की थोक कीमत में पांच रुपये किलो की वृद्धि, प्रयागराज में फुटकर रेट में भी तेजी की है संभावना

प्याज का थोक रेट प्रयागराज में पिछले दिनों 28 से 30 रुपये प्रति किलो था। अब 32 से 35 रुपये प्रति किलो हो गया है। इससे फुटकर में जो प्याज 40 रुपये किलो बिक रही थी उसके दाम में भी पांच से 10 रुपये किलो की वृद्धि का अनुमान है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:07 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:07 AM (IST)
प्याज की थोक कीमत में पांच रुपये किलो की वृद्धि, प्रयागराज में फुटकर रेट में भी तेजी की है संभावना
प्रयागराज की थोक सब्‍जी मंडी में प्‍याज का रेट बढ़ गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में प्याज की फसल अच्छी न होने के कारण रेट में अचानक तेजी आ गई है। दो-तीन दिनों से प्याज की थोक कीमत में चार से पांच रुपये किलो की वृद्धि हुई है। इससे फुटकर रेट में भी तेजी की संभावना है। हालांकि, अन्य सब्जियों की कीमत काफी कम है। हरी सब्जियां की स्थिति यह है कि मंडी में पर्याप्त खरीदार नहीं हैं, जिसकी वजह से भारी मात्रा में सोया, मेथी, पालक, बथुवा खराब हो जाता है।

चार-पांच दिनों पहले प्याज का थोक रेट प्रयागराज में 28 से 30 रुपये प्रति किलो था। वहीं इधर दो-तीन दिनों में प्याज की कीमत बढ़कर 32 से 35 रुपये प्रति किलो हो गई है। इससे फुटकर में जो प्याज 40 रुपये किलो बिक रही थी, उसके दाम में भी पांच से 10 रुपये किलो की वृद्धि का अनुमान है।

थोक मुंडेरा मंडी में जानें सब्जियों के भाव

प्रयागराज की थोक मुंडेरा मंडी में आलू छह से सात रुपये प्रति किलो, टमाटर पांच से सात रुपये प्रति किलो, मटर 10 से 12 रुपये प्रति किलो है। वहीं बैगन दो से चार रुपये प्रति किलो, पत्तागोभी तीन से चार और फूलगोभी दो से तीन रुपये प्रति पीस है। कद्दू पांच से सात रुपये प्रति पीस, सोया, मेथी, पालक, बथुआ का रेट भी दो-तीन रुपये प्रति किलो है।

सब्जियों के फुटकर रेट पर डालें एक नजर

प्रयागराज में फुटकर में आलू 15 से 16 रुपये प्रति किलो, मटर भी लगभग इसी रेट में बिक रही है। टमाटर 12 रुपये प्रति किलो और बैगन 10 रुपये प्रति किलो है। वहीं गोभी 10 से 15 रुपये प्रति पीस में बिक रहा है। सोया, मेथी, पालक, बथुआ 10 से 20 रुपये प्रति किलो है।

फरवरी तक प्‍याज इसी भाव में बिकेगी

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि स्थानीय प्याज की फसल खराब हो गई है। जो फसल बची भी है, कोहरे के कारण सूख नहीं रही है। नासिक की प्याज आने के कारण रेट बढ़ गया है। फरवरी तक प्याज का रेट इसी तरह रहने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी