जंगल से गांव की तरफ आया हिरण का छौना तो कुत्तों ने कर दिया हमला, कौशांबी में मिला मृत

सोमवार सुबह बाग में लोगों ने देखा कि हिरण पड़ा है। पास जाने पर पता चला कि वह हिरण का बच्चा है और उसकी मौत हो चुकी है। हिरण की खबर फैली तो वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों ने वन विभाग को इस बारे में अवगत कराया

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 03:33 PM (IST)
जंगल से गांव की तरफ आया हिरण का छौना तो कुत्तों ने कर दिया हमला, कौशांबी में मिला मृत
सुबह ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग ने हिरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी में सिराथू इलाके के पल्टीपुर गांव में शनिवार सुबह बगीचे में हिरण का बच्चा मृता पड़ा दिखा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी तो वन विभाग की टीम वहां पहुंची और मृत हिरण को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अनुमाना जताया गया है कि गांव के कुत्तों के हमले में हिरण की मौत हो गई थी।

सुबह लोगों ने देखा तो लगी भीड़

सिराथू तहसील के पल्टीपुर गांव में सोमवार सुबह अवधेश पांडेय के आम के बाग में लोगों ने देखा कि एक हिरण पड़ा है। पास जाने पर पता चला कि वह हिरण का बच्चा है और उसकी मौत हो चुकी है। हिरण की खबर फैली तो वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों ने वन विभाग को इस बारे में अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह जब खेतों की तरफ निकले तो बाग में हिरण का बच्चा मरा पड़ा दिखा। इस बारे में कयास लगाया जा रहा है कि जंगल से गांव की तरफ आए हिरन के बच्चे पर कुत्तों ने हमला कर दिया होगा जिससे घायल हो जाने के बाद उसकी मौत हो गई होगी। खबर मिलने पर वन विभाग के दरोगा अजय श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ पल्टीपुर गांव में उस बाग में पहुंचे। गांव वालों से जानकारी लेने के बाद मृत हिरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कौशांबी के जंगल से अक्सर हिरण, चीतल, लोमड़ी, भेड़िया गांव की तरफ आते रहते हैं। पिछले दिनों सिराथू इलाके के गांव में एक भेड़िया बगीचे में दिखा तो लोग उसे चीता समझकर घबरा गए और वन विभाग की टीम बुला ली।

chat bot
आपका साथी