बारिश ने इन किसानों का तो नुकसान कर दिया, क्रय केंद्रों पर खड़े ट्रैक्‍टरों पर लदा गेहूं भीग गया

बोरी के अभाव में अचानक बारिश से किसानों का ट्रैक्टर ट्राली पर लदा गेहूं भीग गया। चार दिन से बोरी न होने से इंतजार में क्रय केंद्र के समक्ष खड़े किसानों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। किसानों की मुसीबतें बढ़ गई थीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:25 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:25 PM (IST)
बारिश ने इन किसानों का तो नुकसान कर दिया, क्रय केंद्रों पर खड़े ट्रैक्‍टरों पर लदा गेहूं भीग गया
नारीबारी में क्रय केंद्र के बाहर खड़े ट्रैक्‍टरों में लदा गेहूं बारिश से भीग गया।

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से कई किसानों को अधिक नुकसान हुआ है। गेहूं क्रय केंद्रों पर बिक्री के लिए किसान वाहनाें पर गेहूं लादकर पहुंचे। अचानक बारिश शुरू होने से उनका गेहूं भीगने लगा। भाग-दौड़ करके किसी प्रकार बाजार से तिरपाल और पन्‍नी आदि खरीदकर गेहूं को ढंक तो दिया, लेकिन इस दौरान काफी गेहूं गीला भी हो गया।

बोरी के अभाव में भीगा गेहूं

बोरी के अभाव में नारीबारी क्षेत्र में अचानक बारिश से किसानों का ट्रैक्टर ट्राली पर लदा गेहूं भीग गया। चार दिन से बोरी न होने से इंतजार में खड़े किसानों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम में अचानक आए बदलाव से गेहूं क्रय केंद्रों पर खड़े दर्जनों किसानों के ट्रैक्टरों पर लदे गेहूं भीगने से किसानों की मुसीबतें बढ़ गई थीं।

किसानाें ने क्रय केंद्र में अनियमितता का लगाया आरोप

भारत नगर किसान सेवा सहकारी समिति नारीबारी एवं सुरवल सहनी में गेहूं क्रय केंद्र में बोरी खत्म होने से किसानों के ट्रैक्टरों की कतारें शनिवार शाम तक लगी रही। वहीं कुछ किसानों ने आरोप लगाया कि जबसे खरीद चल रही है तब से ही कुछ खास व्यापारियों का गेहूं रोज तौला जाता है, जिससे छोटे किसानों का नंबर नहीं लग पाता। इसे लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसान कमलदेव सिंह, बालेंद्र चतुर्वेदी, नरेंर शुक्ल आदि ने गेहूं खरीद के समय को बढ़वाने की मांग शासन-प्रशासन से की है।

chat bot
आपका साथी