Weekend Corona Curfew in Prayagraj: बिक्री घटी तो सब्जियों के रेट भी गिरे, बैगन व टमाटर धड़ाम

Weekend Corona Curfew in Prayagraj बैगन का दाम चढ़कर जो 25 से 30 रुपये किलो हो गया था। अब घटकर 15 रुपये किलो पर आ गया है। टमाटर का रेट भी घट गया है। साप्ताहिक बंदी में रोज की तुलना में फुटकर दुकानदार और ग्राहक मुंडेरा मंडी में कम पहुंचे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 08:46 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 08:46 AM (IST)
Weekend Corona Curfew in Prayagraj: बिक्री घटी तो सब्जियों के रेट भी गिरे, बैगन व टमाटर धड़ाम
वीकेंड कोरोना कर्फ्यू में प्रयागराज में सब्जियों के दाम पर लगाम लगी है। सब्जियों की बिक्री भी कम है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी सरकार का कोरोना कर्फ्यू समाप्त होते ही थोक मंडी में सब्जियों की आवक बढ़ गई थी। इससे बिक्री भी पहले की तुलना में बढ़ थी। दो दिनों की वीकेंड बंदी की वजह से सब्जियों की बिक्री घट गई है। इस वजह से बैगम और टमाटर के रेट अचानक धड़ाम हो गए।

25 रुपये किलो का बैगन 15 रुपये किलो में बिक रहा है

बैगन का दाम चढ़कर जो 25 से 30 रुपये किलो हो गया था। अब घटकर 15 रुपये किलो पर आ गया है। टमाटर का रेट भी घटकर पांच-छह रुपये से लेकर 10-12 रुपये किलो हो गया है। साप्ताहिक बंदी के कारण रोज की तुलना में फुटकर दुकानदार और ग्राहक रविवार को मुंडेरा मंडी में कम पहुंचे। इससे बिक्री करीब आधी रह गई। बिक्री घटने से किसानों और आढ़तियों को बैगन एवं टमाटर के रेट घटाने पड़े। स्थानीय टमाटर का रेट पांच से छह रुपये और बेंगलुरु के टमाटर का दाम 10 से 12 रुपये किलो हो गया।

पिछले दिनों की बारिश से सब्जियों का बढ़ा था रेट

बता दें कि पिछले दिनों बारिश होने के कारण परवल का दाम 35 से 40 रुपये किलो, खीरा का रेट 10 से 12 रुपये किलो, टमाटर का दाम भी आठ से 10 रुपये किलो, लौकी, कद्दू, भिंडी, करैला का दाम भी चढ़कर 12 से 13-14 रुपये किलो हो गया था।

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने यह कहा

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि साप्ताहिक बंदी की वजह से दो दिनों से सब्जियों की बिक्री बहुत कम हो गई है। इसकी वजह से बैगन और टमाटर के रेट गिर गए।

chat bot
आपका साथी