Politics: सब्जियों की माला पहन प्रयागराज में महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने की नारेबाजी

बुधवार को बहुगुणा मार्केट चौराहा स्थित इंदिरा प्रतिमा पर जुटे कांग्रेसियों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने कहा रसोई गैस सिलिंडर के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी से लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:34 PM (IST)
Politics: सब्जियों की माला पहन प्रयागराज में महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने की नारेबाजी
कांग्रेसियों ने महंगाई के मुद्दे पर गले में सब्जियों की माला पहनकर प्रदर्शन किया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कांग्रेसियों ने महंगाई के मुद्दे पर प्रदेश और केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए गले में सब्जियों की माला पहनकर प्रदर्शन किया। साथ ही रसोई गैस के खाली सिलिंडर लेकर मार्च निकाला।

महंगाई से बिगड़ गया है परिवार का बजट

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने 14 से 24 नवंबर तक प्रदेशव्यापी प्रतिज्ञा पदयात्रा करने का आह्वान किया था। बुधवार को बहुगुणा मार्केट चौराहा स्थित इंदिरा प्रतिमा पर जुटे कांग्रेसियों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने कहा रसोई गैस सिलिंडर के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी से लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। यात्रा नेवादा, राजापुर, न्याय मार्ग होते हुए एजी आफिस चौराहे से प्रधान डाकघर पर नुक्कड़ सभा के बाद समाप्त हुई। गंगापार अध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा महंगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद ने आरोप लगाया कि मंडियों से बिचौलिए किसानों से सब्जियां और टमाटर कौड़ियों के भाव में खरीदकर बाजारों में महंगे दाम पर बेच रहे हैं। इस दौरान उज्ज्वल शुक्ला, नफीस अनवर, अशोक सिंह, गौरव पाण्डेय, सुशील कुमार, सुरेंद्र शुक्ला, रंजन प्रजापति, कमल भाटिया आदि लोग मौजूद रहे। वहीं नवाबगंज में आशीष पांडेय के नेतृत्व में कल्पना पांडेय, विनोद तिवारी आदि ने पदयात्रा निकाली।

श्री राम चरित मानस सम्मेलन के 50 साल

प्रयागराज : धार्मिक, सांस्कृतिक व ज्ञान का संदेश देने वाला श्रीरामचरित मानस सम्मेलन समिति अपनी संस्थापना के 50 वर्ष पूरा कर रही है। समिति 50वां मानस सम्मेलन भव्यता से आयोजित करेगी। इसके मद्देनजर समिति के अध्यक्ष लल्लूलाल गुप्त ''सौरभÓ की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की बैठक हुई। लल्लूलाल ने कहा कि लोकप्रिय कार्यक्रम ''नौ दिन सुनिये रामकथाÓ 16 से 24 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। श्रीपथरचट््टी रामलीला कमेटी प्रांगण रामबाग में होने वाली रामकथा का शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा गया है। मानस सम्मेलन में प्रख्यात विद्वानों को आमंत्रित किया गया है। जो कथा व भजन के जरिए प्रभु श्रीराम की महिमा का बखान करेंगे। बैठक में प्यारेलाल केशरवानी, प्रेमचंद्र्र जायसवाल, किशोरी लाल, धर्मेंद्र जायसवाल, अशोक, राजीव गुप्त ''बिट्टूÓ , ओम प्रकाश कसौंधन, गणेश प्रसाद जायसवाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी