घर से निकलने पर मास्क रहे नाक पर वरना अब एडीजी प्रयागराज की टीम भी पकड़ेगी सड़क पर

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने अब सख्त रुख अपना लिया है। अभी तक स्थानीय थाने की पुलिस ही बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों की धरपकड़ कर रही थी लेकिन अब एडीजी प्रेम प्रकाश की तीन टीमें अलग-अलग दिशाओं में निकलेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:00 AM (IST)
घर से निकलने पर मास्क रहे नाक पर वरना अब एडीजी प्रयागराज की टीम भी पकड़ेगी सड़क पर
निर्धारित समय पर दुकानें बंद कराने के साथ ही बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने अब सख्त रुख अपना लिया है। अभी तक स्थानीय थाने की पुलिस ही बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों की धरपकड़ कर रही थी, लेकिन अब एडीजी प्रेम प्रकाश की तीन टीमें अलग-अलग दिशाओं में निकलेगी। निर्धारित समय पर दुकानें बंद कराने के साथ ही बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर हवालात में भी बंद किया जाएगा।

अब लापरवाही पड़ेगी बहुत ज्यादा भारी 

रात आठ बजे से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू है। बावजूद इसके शहर के कई इलाकों में दुकानें खुली रहती हैं। लोगों की सड़कों पर आवाजाही भी बनी रहती है। स्थानीय पुलिस इस पर लगाम लगाने की हर संभव कोशिश भी कर रही है, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के कारण इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है। इसी सब को देखते हुए एडीजी प्रेम प्रकाश अधिकारियों के साथ खुद प्रतिदिन निरीक्षण को निकल रहे हैं। रविवार को उन्होंने तीन टीमों का गठन भी किया। सभी में छह-छह पुलिसकर्मी शामिल हैं। ये टीमें प्रतिदिन देर शाम 7:30 बजे अलग-अलग दिशाओं में निकलेंगी। निर्धारित समय पर दुकानें बंद कराई जाएंगी। जहां भी तय समय के बाद दुकानें खुली मिलीं, संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा सड़कों पर बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों को भी यह टीम पकड़ेगी। इनका चालान काटने के साथ ही जरुरत पड़ने पर संबंधित थाने की पुलिस को बुलाकर ऐसे लोगों को सौंपा जाएगा। ताकि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा सके।

ए़डीजी का है कहना

लोगों को खुद चाहिए कि वे जारी गाइड लाइन का पालन करें। जो लोग अभी भी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। टीम का गठन कर निर्धारित समय पर दुकानों को बंद कराने और बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर कार्रवाई की बात कही गई है।

प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन

chat bot
आपका साथी