नवरात्र, दशहरा एवं बारावफात को लेकर लहराया पताका

फूलपुर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नवरात्र दशहरा एवं बारावफात को लेकर अधिकांश बाजारों एवं गांवों में अपने-अपने परंपरागत पताका लहराते हुए धूमधाम से त्योहारों को मनाने में ग्रामीण जुटे हुए है। कहीं कोरोना संक्रमण को लेकर सरकारी गाइडलाइन के चलते दुर्गा पूजा पंडाल नहीं सजे तो कहीं इसकी धूम देखने को मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:43 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:43 AM (IST)
नवरात्र, दशहरा एवं बारावफात को लेकर लहराया पताका
नवरात्र, दशहरा एवं बारावफात को लेकर लहराया पताका

कोड़ापुर : फूलपुर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नवरात्र, दशहरा एवं बारावफात को लेकर अधिकांश बाजारों एवं गांवों में अपने-अपने परंपरागत पताका लहराते हुए धूमधाम से त्योहारों को मनाने में ग्रामीण जुटे हुए है। कहीं कोरोना संक्रमण को लेकर सरकारी गाइडलाइन के चलते दुर्गा पूजा पंडाल नहीं सजे तो कहीं इसकी धूम देखने को मिल रही है। फूलपुर क्षेत्र के मैलहन बाजार में दोनों समुदाय के लोग अपने-अपने परंपरागत तरीके से पताका लहराते हुए त्योहार को मनाने की होड़ में लगे है। वहीं सेफखानपुर मलकापुर तिराहे पर हर वर्ष की भांति पूजा पंडाल कोरोना संक्रमण के चलते नहीं सजाया गया। इस वर्ष सरकारी गाइडलाइन से ग्रामीण क्षेत्रों में भक्तगण मां दुर्गा की पूजा सही रूप से नहीं कर पा रहे हैं जबकि कूसेहटा सहित कुछ गांवों में मां दुर्गा के पूजा पंडाल सजाकर भक्तगण प्रतिदिन पूजा अर्चना कर रहे हैं। जसरा क्षेत्र के जयकारे से गुंजायमान रहे पूजा पंडाल

जसरा : जसरा क्षेत्र में नवरात्र के छठवें दिन मां कात्यायनी की पूजा दुर्गा पंडालों में की गई। इस दौरान पंडाल देवी के जयकारे से गुंजायमान रहे।

इस अवसर पर कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए भक्तों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। गुरुवार को जसरा के पांडर गांव में स्थापित दुर्गेश्वरी के पंडाल में दर्जनों की संख्या में भक्तों ने पूजा अर्चना की। भक्तों ने कोविड 19 के प्रोटोकाल के तहत चेहरे पर मास्क लगाकर व उचित दूरी बनाकर प्रसाद भी ग्रहण किया। इस अवसर पर राजेश कुमार त्रिपाठी, दीपक त्रिपाठी, एडवोकेट गया प्रसाद, अखिलेश त्रिपाठी, प्रदीप त्रिपाठी सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी