प्रयागराज के शहर पश्चिमी में कई इलाकों के डेढ़ हजार घरों में जलसंकट बरकरार, जानें- कब तक हो सकेगी जलापूर्ति

क्षेत्रीय पार्षद अखिलेश सिंह के मुताबिक कांशीराम आवास योजना में सेना द्वारा बाउंड्रीवाल बनवाई जा रही थी। इसके लिए बुल्डोजर से खोदाई कराई जा रही थी। इसी दौरान गुरुवार को दिन में करीब 11 बजे पानी की आठ इंच की मेन पाइप लाइन टूट गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:15 AM (IST)
प्रयागराज के शहर पश्चिमी में कई इलाकों के डेढ़ हजार घरों में जलसंकट बरकरार, जानें- कब तक हो सकेगी जलापूर्ति
जल कल विभाग के महाप्रबंधक के अनुसार आज शाम तक जलापूर्ति बहाल होने की उम्मीद जताई है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के कांशीराम आवास योजना, कालिंदीपुरम में करीब डेढ़ हजार घरों में जल संकट शुक्रवार सुबह भी बरकरार रहा। इससे रमजान में रोजेदार पानी न मिलने से परेशान रहे। जलकल विभाग ने दो टैंकर पानी प्रभावित क्षेत्र में भेजे लेकिन, इतनी आबादी के लिए पानी पर्याप्त नहीं हुआ। इससे लोगों में हाहाकार मचा रहा। यह समस्‍या गुरुवार दोपहर क्षतिग्रस्त हुई मेन पाइप लाइन के कारण हुई है। 

मेन पाइप लाइन क्षतिग्रस्‍त होने से पेयजल सं‍कट

क्षेत्रीय पार्षद अखिलेश सिंह के मुताबिक कांशीराम आवास योजना में सेना द्वारा बाउंड्रीवाल बनवाई जा रही थी। इसके लिए बुल्डोजर से खोदाई कराई जा रही थी। इसी दौरान गुरुवार को दिन में करीब 11 बजे पानी की आठ इंच की मेन पाइप लाइन टूट गई थी। जलापूर्ति प्रभावित होने की जानकारी शाम को तब हुई, जब घरों के नलों तक पानी नहीं पहुंचा। पानी नाले के जरिए बहने लगा। तब उन्होंने जलकल विभाग के जेई और महाप्रबंधक को भी जानकारी दी थीं। 

आज शाम तक जलापूर्ति बहाल होने की उम्‍मीद

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से कांशीराम आवास योजना, लालबाग और कालिंदीपुरम क्षेत्रों के करीब डेढ़ हजार घरों में पानी की समस्या उत्‍पन्‍न हो गई है। पार्षद ने बताया कि शुक्रवार की सुबह भी जलकल विभाग ने दो टैंकर पानी भेजा है। बताया कि दोपहर बाद पाइप लाइन ठीक कराने के लिए महाप्रबंधक ने कहा है। इससे शाम तक जलापूर्ति बहाल होने की उम्मीद है। वहीं नेवादा में जलापूर्ति बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली हैं। 

chat bot
आपका साथी