एक दिसंबर को होगा हाई कोर्ट बार चुनाव के लिए मतदान, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का चुनाव एक दिसंबर को होगा। निर्विघ्न मतदान कराने के लिए एल्डर कमेटी ने खाका तैयार कर लिया है। चुनाव कार्य में लगे लगभग 150 अधिवक्ताओं के साथ बैठक करके उन्हें समस्त नियमों की जानकारी दी गई।

Ankur TripathiPublish:Mon, 29 Nov 2021 08:01 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:01 AM (IST)
एक दिसंबर को होगा हाई कोर्ट बार चुनाव के लिए मतदान, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
एक दिसंबर को होगा हाई कोर्ट बार चुनाव के लिए मतदान, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

प्रयागराज, विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का चुनाव एक दिसंबर को होगा। निर्विघ्न मतदान कराने के लिए एल्डर कमेटी ने खाका तैयार कर लिया है। चुनाव कार्य में लगे लगभग 150 अधिवक्ताओं के साथ बैठक करके उन्हें समस्त नियमों की जानकारी दी गई। मतदान हाई कोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। परिसर के बाहर प्रत्याशी के कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने पर प्रतिबंध लगाया गया है। दूसरी तरफ प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, वायदों के साथ मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

उम्मीदवारों ने रखे अपने विचार और इरादे

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पांडेय ने कहा कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए। उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होगी। महासचिव पद के उम्मीदवार संतोष कुमार मिश्र ने कहा कि नयी सोच, नये विजन व सबको साथ लेकर समाधान की दिशा पहल की जाएगी। बार के खातों के दुरुपयोग को रोकने की कोशिश होगी। अधिवक्ताओं के कल्याण योजनाओं को नीति बनाकर सबको लाभ दिलाया जाएगा। अध्यक्ष पद प्रत्याशी वरिष्ठ अधिवक्ता राधाकांत ओझा ने कहा कि वकालतनामा के रूप में लिए जाने वाले 100 रुपये के कूपन को खत्म किया जाएगा। एफीडेविट कराते समय पांच सौ रुपये लेने की व्यवस्था होगी। इसमें मात्र 70 रुपये एसोसिएशन में जमा होंगे। शेष 430 रुपये अधिवक्ताओं का भविष्य निधि खाता खोलकर जमा किया जाएगा। अध्यक्ष पद प्रत्याशी एसी तिवारी ने कहा कि बार को आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण करके बार और बेंच के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे।

महासचिव पद के प्रत्याशी विक्रांत पांडेय ने कहा कि सदस्यों के साथ बार की समस्याओं पर विचार कर मुख्य न्यायाधीश से मिलकर कठिनाइयों का समाधान निकाला जाएगा। अधिवक्ताओं की आवासीय योजना के लिए सरकार से लागत पर फ्लैट बनाने की योजना व भविष्य निधि खाता खोलकर आर्थिक लाभ योजना लागू कराएंगे। अध्यक्ष पद प्रत्याशी बीडी पांडेय ने कहा कि मेडिकल क्लेम, ग्रुप इंश्योरेंस, वकीलों के बैठने की व्यवस्था, एसोसिएशन के आइकार्ड से आयोजनों में शामिल होने की व्यवस्था, एक राज्य एक हाई कोर्ट,परिसर में शस्त्र लेकर आने पर रोक जैसे सुरक्षा उपाय कराएंगे।

यह हैं प्रत्याशी

-अध्यक्ष पद : राधाकांत ओझा, अशोक कुमार सिंह, एसी तिवारी, बीडी पांडेय, आइके चतुर्वेदी, अतुल कुमार पांडेय व राम अवतार वर्मा

महासचिव पद : अच्युतानंद पांडेय, अखिलेश कुमार द्विवेदी, अखिलेश कुमार शर्मा, अनुराधा सुंदरम, लालधारी राजभर, संतोष कुमार मिश्र, सत्यधीर सिंह जादौन, शशि प्रकाश सिंह, विक्रांत पांडेय व विंदेश्वरी प्रसाद चुनाव मैदान में हैं।