Vishwa Hindu Parishad के संगठन मंत्री मुकेश ने कहा- हिंदू समाज जागेगा तभी देश विरोधी भागेंगे

विहिप संगठन मंत्री मुकेश ने कहा कि हमें सिर्फ अपने लिए नहीं अपनी संस्कृति और समाज राष्ट्र के लिए प्रयास करना होगा। गो गंगा और गायत्री हमारे आधार हैं। इसे बचाएंगे तो स्वत चीजें ठीक होने लगेंगी। श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन से इसकी शुरुआत हो चुकी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 05:49 PM (IST)
Vishwa Hindu Parishad के संगठन मंत्री मुकेश ने कहा- हिंदू समाज जागेगा तभी देश विरोधी भागेंगे
विश्‍व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री मुकेश ने राष्‍ट्रविरोधी ताकतों पर प्रहार किया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के कोरांव में विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के संगठन मंत्री ने कहा कि जिस दिन हिंदू समाज जाग जाएगा और संगठित हो जाएगा, उस दिन देश की सारी समस्याएं अपन आप खत्म हो जाएंगी। देश विरोधी, धर्म विरोधी देश छोड़कर भाग जाएंगे। यह तभी संभव होगा जब हम सब जाति और वर्ग के खांचे से बाहर निकलेंगे। हमे अपने समाज में समरसता भी लानी होगी। हिंदू समाज प्रगतिवादी सोच का है। यही वजह है कि हमने विश्वगुरु की भूमिका निभाई है।

बोले, संस्कृति की रक्षा के लिए आगे आना होगा

विहिप संगठन मंत्री ने कहा कि हमें सिर्फ अपने लिए नहीं अपनी संस्कृति और समाज, राष्ट्र के लिए प्रयास करना होगा। गो, गंगा और गायत्री हमारे आधार हैं। इसे बचाएंगे तो स्वत: चीजें ठीक होने लगेंगी। श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन से इसकी शुरुआत हो चुकी है। अब यदि हम सब गंगा की निर्मलता और गोमाता की रक्षा के लिए भी समग्र प्रयास की ठान लें तो हमारे देश को शीर्ष पर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकेगा।

स्‍वाभिमान को बनाए रखने व संस्‍कृति का पालन करने की दी सीख

उन्‍होंने कहा कि आज मतांतरण और लव जिहाद जैसी समस्या भी सिर उठा रही है। इसे रोकना कठिन नहीं है। हम यदि अपने स्वाभिमान को बनाए रखें और संस्कृति का पालन करें तो स्वत: यह समस्या हल हो जाएगी। इसके प्रति भी समाज को जागरूक करना होगा। ऐसा करने के लिए यदि हम सब एक दूसरे के प्रति सहयोगात्मक रवैया रखें, कोई मुश्किल में हो तो स्वत: आगे बढ़ें तो अपने आप चीजें ठीक हो जाएंगी।

कोरांव में पुजारी की पिटाई के मामले में तनाव

प्रयागराज जिले में कोरांव के बड़ोखर बाजार में कालिकन धाम मंदिर के पुजारी की पिटाई के मामले को लेकर इन दिनों तनाव चल रहा है। वस्तुस्थित का जायजा लेने के लिए विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के संगठन मंत्री मुकेश ने भी क्षेत्र का दौरा किया। स्थानीय लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी