दिल्ली से वायरल आडियो ने उड़ा दी है प्रयागराज के बैंडबाजा वालों की नींद

प्रयागराज के बैंडबाजा संचालकों का कहना है कि जब सरकार ने बैंडबाजा बजाने की अनुमति दे दी है तो स्थानीय प्रशासन क्यों गोलमोल बातें कर रहा है। अगर अनुमति नहीं दी जाएगी तो वह कैसे अपना रोजगार करेंगे। बिना अनुमति बैंडबाजा लेकर निकलने पर चालान होगा। समस्या का निस्तारण हो।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:31 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:31 PM (IST)
दिल्ली से वायरल आडियो ने उड़ा दी है प्रयागराज के बैंडबाजा वालों की नींद
प्रयागराज के बैंडबाजा संचालक इन दिनों परेशान हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने शादी-विवाह की अनुमति प्रदान कर दी। साथ ही बैंडबाजे वालों को भी छूट दी गई। हालांकि, इसमें नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया। जिनके यहां वैवाहिक कार्यक्रम आने वाले दिनों में होने वाले हैं, उन्होंने बैंडबाजे की बुकिंग भी करानी शुरू कर दी, लेकिन इधर कुछ दिन पहले कुछ वायरल आडियो ने बैंडबाजे वालों की नींद उड़ा दी है। यह आडियो दिल्ली का है। इसे सुनने के बाद बैंडबाजे वाले यह मंथन में जुटे हैं कि वह बुकिंग लें या नहीं। वहीं, जिन्होंने बैंडबाजे की बुकिंग कराई है, वह भी उधेड़बुन में हैं कि क्या करें।

आप भी जानें, वायरल आडियो में आखिर है क्‍या

वायरल आडियो में दिल्ली का एक बैंडबाजा संचालक बुकिंग करने वाले शख्स से बात करता है। बुकिंग कराने वाला शख्स कहता है कि जिस होटल को उसने वैवाहिक कार्यक्रम के लिए लिया है, वहां का मैनेजर कह रहा है कि यहां किसी प्रकार का बैंडबाजा नहीं आ सकता। इसलिए वह कराई गई बुकिंग को रद करना चाहता है। वहीं, दूसरे आडियो में दूसरा शख्स कहता है कि जहां वैवाहिक कार्यक्रम होना है, वहां सामने पुलिस थाना है। पुलिस कह रही है कि बैंडबाजा लाने पर 25 हजार का जुर्माना लगेगा। यह सुनकर बैंडबाजा संचालक कहता है कि ऐसा है तो वह जुर्माना भरेगा। वह पुलिसकर्मियों से खुद बात करेगा, जिस पर बुकिंग कराने वाला व्यक्ति कहता है कि उसे कोई तमाशा नहीं करना है, बल्कि शांतिपूर्वक वैवाहिक कार्यक्रम निपटाना है, इसलिए बुकिंग को रद कर दें।

क्यों अपनाई जा रही यह दोहरी नीति

यहां के बैंडबाजा संचालकों का कहना है कि जब सरकार ने बैंडबाजा बजाने की अनुमति दे दी है तो स्थानीय प्रशासन इस ओर क्यों गोलमोल बातें कर रहा है। अगर अनुमति नहीं दी जाएगी तो वह कैसे अपना रोजगार करेंगे। बिना अनुमति के अगर बैंडबाजा लेकर निकले तो 25 हजार का चालान होगा, ऐसे में इस समस्या का निस्तारण होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी