गांव-गांव विशेष सफाई अभियान, 10 मई से शुरू मुहिम से प्रयागराज में संक्रमण दूर करने का प्रयास

डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि 10 मई से गांवों में सफाई अभियान चल रहा है। अभियान के समापन पर कूड़ा उठवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें जो लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उम्मीद है कि दो दिन बाद अभियान पूरा होने तक काफी कुछ सफाई हो सकेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:57 PM (IST)
गांव-गांव विशेष सफाई अभियान, 10 मई से शुरू मुहिम से प्रयागराज में संक्रमण दूर करने का प्रयास
डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि 10 मई से गांवों में सफाई अभियान चल रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी को हराने के लिए अब गांव-गांव सफाई अभियान चलाया जा रहा है। हर गांव में सफाई कर्मचारियों के अतिरिक्त पांच से दस मजदूर लगाकर सफाई कराई जा रही है। यह अभियान 17 मई को पूरा होना है।
शहरों के अलावा गांव क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फैलने लगा है। इसलिए जिला पंचायती राज विभाग की ओर से गांव-गांव सफाई अभियान शुरू करा दिया गया था। डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि 10 मई से गांवों में सफाई अभियान चल रहा है। इस अभियान के समापन पर कूड़ा उठवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें जो भी लापरवाही करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उम्मीद है कि दो दिन बाद अभियान पूरा होने तक काफी कुछ सफाई हो सकेगी।


सफाईकर्मी को दी जान से मारने की धमकी
जैतपुर में तैनात सफाई कर्मी संजय कुमार वर्मा को उसी गांव निवासी एक व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। सफाई कर्मी ने उसके खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसका आरोप है कि मंगलवार को वह गांव में सफाई करने के लिए जा रहा था। इसी दौरान गांव का एक दबंग व्यक्ति उसे लाठी-डंडा लेकर दौड़ा लिया और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी।

अनुकंपा पर मांगी नौकरी
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले महाविद्यालय के शिक्षकों के परिवार वालों के लिए अनुकंपा पर नौकरी की मांग उठने लगी है। यह भी कहा जा रहा है कि सहायता राशि भी दी जाए। इसे लेकर ऑक्टा ने कुलपति और डीन सीडीसी को पत्र लिखा है। ऑक्टा महासचिव डॉ. अमित सिंह ने बताया कि कोविड से मरने वाले शिक्षकों को तुरंत आर्थिक सहायता दी जाए।

तीन माह से नहीं मिला वेतन
राज्य शिक्षा संस्थान उत्तर प्रदेश के 50 से अधिक कर्मचारियों,  अधिकारियों व शिक्षकों को मार्च से वेतन नहीं मिला है। इसकी वजह से सभी के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डॉ. रवि भूषण ने कहा कि जल्द से जल्द शिक्षकों का भुगतान किया जाए।

chat bot
आपका साथी