भ्रष्टाचार से अवैध संपत्ति पर चाबुक, विजिलेंस टीम ने प्रयागराज के कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ जुटाए साक्ष्य

कुछ अधिकारियों का कहना है कि विजिलेंस टीम की जांच रिपोर्ट में अगर आरोपों की पुष्टि होती है तो खुली जांच होगी। प्रथम दृष्टया भ्रष्ट मिले पुलिसकर्मी समेत अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 04:47 PM (IST)
भ्रष्टाचार से अवैध संपत्ति पर चाबुक, विजिलेंस टीम ने प्रयागराज के कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ जुटाए साक्ष्य
Vigilance team has gone back to Lucknow after investigation

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के पूर्व एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर लगे आरोपों की प्रारंभिक व गोपनीय जांच विजिलेंस टीम ने की है। तैनाती के दौरान आइपीएस अभिषेक दीक्षित के साथ मिलकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले कतिपय पुलिस कर्मियों के बारे में भी छानबीन की गई है। कई दिनों तक गोपनीय जांच के बाद विजिलेंस टीम वापस लखनऊ चली गई है। अब उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही जा रही है।

पुलिस कर्मियों की संपत्तियों के बारे में भी कुछ सुराग मिले

विजिलेंस टीम ने पोस्टिंग में भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत करने वाले अधिवक्ता संगठन से जुड़े लोगों और आरोपित पुलिस वालों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। शहर, गंगापार और यमुनापार के विभिन्न थानों व चौकी पर तैनात इंस्पेक्टर, दारोगा के खिलाफ मिली गंभीर शिकायतों का भी संज्ञान विजिलेंस लिया है। पूर्व एसएसपी के साथ ही पुलिस कर्मियों की संपत्तियों के बारे में भी कुछ सुराग मिले हैं, जिसकी और गहराई से जांच की अपेक्षा जताई गई है। निलंबित कप्तान से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़कर अनियमितता करवाने वाले विभाग से बाहर के लोगों के बारे में भी काफी जानकारी विजिलेंस टीम ने जुटाई है।

विजिलेंस की रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि पर खुली जांच होगी

कुछ अधिकारियों का कहना है कि विजिलेंस की रिपोर्ट में अगर आरोपों की पुष्टि होती है तो खुली जांच होगी। प्रथम दृष्टया भ्रष्ट मिले पुलिसकर्मी समेत अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। कुछ राजपत्रित और कई अराजपत्रित पुलिसकर्मियों की कारस्तानी भी विजिलेंस की गोपनीय रिपोर्ट का हिस्सा हो सकती है।

chat bot
आपका साथी