प्रयागराज में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया Prayagraj News

प्रतापगढ़ निवासी राजकुमार ने पॉली क्‍लीनिक लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। राजकुमार से स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार 70 हजार रुपये घूस मांग रहे थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:30 PM (IST)
प्रयागराज में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया Prayagraj News
प्रयागराज में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय (सीएमओ आफिस)  में कार्यरत स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार पांडेय को घूस लेते पकड़ा गया है। उन्‍हें रविवार दोपहर यहां सीएमओ आफिस के गेट के निकट से घूस लेते समय रंगे हाथ दबोच लिया गया। अस्पताल का लाइसेंस देने के नाम पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी ने 35 हजार रुपये मांगे थे। एसपी (विजिलेंस) शैलेश कुमार यादव ने टीम के साथ पंकज कुमार को सीएमओ कार्यालय में घेराबंदी कर घूस लेते गिरफ्तार किया। एसपी विजिलेंस ने आरोप‌ति को जार्जटाउन पुलिस के हवाले किया है। उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

सीएमओ कार्यालय से संबद्ध थे पंकज कुमार

स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार पांडेय सीएमओ कार्यालय प्रयागराज से संबद्ध थे। सीएमओ ने पॉली क्‍लीनिक के लाइसेंस के लिए प्राधिकृत किया था। इसमें मेडिकल स्‍टोर के लाइसेंस आदि का लाइसेंस दिया जाता है। प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी राजकुमार गुप्‍ता पुत्र मुन्‍नालाल गुप्‍ता ने पॉली क्‍लीनिक लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। राजकुमार से स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार 70 हजार रुपये घूस मांग रहे थे।

एसपी विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़ने की स्‍कीम बनाई

राजकुमार ने इसकी शिकायत एसपी विजिलेंस शैलेश कुमार यादव से दो-तीन दिन पूर्व की थी। एसपी विजिलेंस ने बताया कि मामले की जांच कराई गई तो पंकज के खिलाफ अक्‍सर इस तरह की शिकायत मिलती है और शोहरत अच्‍छी नहीं है। इस पर उन्‍होंने आरोपित स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ने की स्‍कीम बनाई। एसपी विजिलेंस ने भुक्‍तभोगी राजकुमार से 35 हजार रुपये लेकर उस पर पी ट्रेप की कार्रवाई के बाद उसे वापस दे दिया।

जार्ज टाउन थाने में मुकदमा दर्ज करने की हो रही कवायद

पी ट्रेप के बाद रुपये लेकर स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार को रुपये देने के लिए रविवार को प्रयागराज में मुलाकात की। राजकुमार के साथ विजिलेंस टीम के लोग भी मौजूद थे। ज्‍यों ही राजकुमार ने पंकज को रुपये दिए, विजिलेंस टीम ने उन्‍हें पकड़ लिया। रंगे हाथ पकड़ने के बाद हिरासत में लेकर विजिलेंस टीम उन्‍हें जार्ज टाउन थाने भेजा गया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी