कमरे का वीडियो वायरल, उठे कई सवाल

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो सवालों का सबब बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:36 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:36 AM (IST)
कमरे का वीडियो वायरल, उठे कई सवाल
कमरे का वीडियो वायरल, उठे कई सवाल

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो सवालों का सबब बन गया है। पुलिस की थ्योरी पर तो सवाल उठे ही हैं, श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में घटना के समय मौजूद शिष्य व सेवादारों की भूमिका भी संदिग्ध हो चली है।

एक मिनट 35 सेकेंड का यह वीडियो बुधवार देर रात वायरल हुआ। इसमें दिख रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि का शव जमीन पर पड़ा है। समीप ही गले में काला कपड़ा डाले अमर गिरि खड़े हैं। एक फोटोग्राफर वीडियो बना रहा है। पास ही एक दारोगा भी मोबाइल से वीडियो बना रहा है। ऊपर लगे पंखे के चुल्ले में बंधी पीले रंग की नायलान की रस्सी लटक रही है। पंखा भी चल रहा है। कमरे में टेबल पर रस्सी का एक टुकड़ा, पानी की बोतल, चाकू भी रखा हुआ दिखाई दे रहा है। महंत के गर्दन के नीचे भी पीले रंग की नायलान की रस्सी है, जो कटी हुई है। गर्दन पर रस्सी के कसाव का निशान भी है। इस वीडियो में आइजी केपी सिंह दरवाजे पर खड़े एक विद्यार्थी से पूछते हैं कि फैन चल रहा था कि नहीं? वह सीधे तौर पर इसका जवाब न देते हुए घटनाक्रम के बारे में बताने लगता है। घटनास्थल की जांच के बाद पुलिस ने साफ तौर पर यह बात उजागर नहीं की थी कि कमरे के भीतर की परिस्थितियां कैसी थीं? इससे पहले सुसाइड नोट भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। बुधवार रात वायरल वीडियो किसने बनाया था, यह साफ नहीं है।

इन सवालों का जवाब अनुत्तरित

- आखिर रस्सी के तीन टुकड़े किसने और कैसे किए?

- फंदे से उतारते वक्त सामान इधर-उधर क्यों नहीं हुआ?

- अगर पंखा चल रहा था तो फंदे पर कैसे लटके महंत?

- फंदा काटने पर रस्सी के दो ही टुकड़े होते हैं, तो तीसरा कैसे?

- पंखा चलने के सवाल पर विद्यार्थी ने क्यों नहीं दिया स्पष्ट जवाब?

- पुलिस ने केवल चाकू बरामद की कैंची क्यों नहीं?

- अनहोनी की आशंका अथवा लाश देख पहले पुलिस को क्यों नहीं बताया?

- फंदे से उतारने के बाद किसने गर्दन में फंसी रस्सी काटी?

----

कमरे का दरवाजा भी पहेली

श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के गेस्ट हाउस के जिस कमरे में महंत की लाश मिली, उससे सटे बाथरूम में दरवाजा है। यह बंद था अथवा खुला? यह भी पुलिस साफ नहीं कर पा रही है।

chat bot
आपका साथी