Panchayat Chunav 2021: प्रतापगढ़ में गुरूजी को प्रधान प्रत्‍याशी का प्रचार पड़ा भारी, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल, बीएसए ने किया निलंबित

प्राथमिक विद्यालय सेमराडीह के शिक्षक शारदा दुबे पंचायत चुनाव में प्रधान पद के एक प्रत्याशी का प्रचार प्रसार कर रहे थे। इसकी जानकारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से डीएम को हुई। डीएम के निर्देश पर बीएसए ने सरकारी सेवक आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने पर निलंबित कर दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:23 PM (IST)
Panchayat Chunav 2021: प्रतापगढ़ में गुरूजी को प्रधान प्रत्‍याशी का प्रचार पड़ा भारी, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल, बीएसए ने किया निलंबित
प्रतापगढ़ में प्रधान पद के प्रत्‍याशी प्रचार करते हुए शिक्षक का वीडियो वायरल होने पर निलंबित कर दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पंचायत चुनाव में एक गुरूजी को चुनाव प्रचार करना महंगा पड़ गया है। मामला इंटरनेट मीडिया के जरिए वायरल होते हुए जिलाधिकारी तक पहुंचा। जिलाधिकारी  ने मामले में बीएसए को कार्रवाई के लिए कहा।  जिसके बाद बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया। इससे पहले चुनाव के दौरान लापरवाही पर 13 शिक्षकों व एक बाबू को निलंबित किया गया था। एक बाद एक कार्रवाई से शिक्षकों और दूसरे कर्मचारियों में खलबली मची है।

प्रधान प्रत्‍याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे थे गुरूजी

शिवगढ़ विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सेमराडीह के शिक्षक शारदा दुबे पंचायत चुनाव में प्रधान पद के एक प्रत्याशी का प्रचार प्रसार कर रहे थे। इसकी जानकारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से डीएम को हुई। डीएम के निर्देश पर बीएसए अशोक कुमार सिंह ने सरकारी सेवक आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने पर शिक्षक शारदा दुबे को निलंबित कर दिया। इस प्रकरण की जांच बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी सुधीर सिंह को सौंपी है। निलंबन अवधि में शिक्षक शारदा दुबे अपनी उपस्थिति खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय संड़वा चंद्रिका कार्यालय में देंगे।

पूरे तिलकराम में मतपेटी लूटने के मामले में चार आरोपित गए जेल

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे तिलकराम बूथ पर मतदान कर्मियों से मारपीट करके मतपेटी व मतपत्र लूट ले जाने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। पूरे तिलकराम बूथ पर मतदान के दौरान उपद्रवियों ने बूथ पर धावा बोल दिया था। मतदान कार्मिकों की पिटाई करके मतपेटी और मतपत्र लूट ले गए थे। इसे लेकर जमकर बवाल हुआ था। इस मामले में पुलिस ने 70-80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में लालगंज के कोतवाल रंजीत सिंह भदौरिया ने फोर्स के साथ दबिश देकर आरोपित प्रमोद सरोज पुत्र राम सुंदर, अशोक सरोज पुत्र राम सुंदर, मनोज सरोज पुत्र राम सुंदर व  हरकेश सरोज पुत्र सकरू सरोज निवासीगण पूरे तिलक राम खलहिया को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी