वाह रे राजस्व विभाग, प्रयागराज में मुआवजा के लिए गांव वालों से धन उगाही करते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल

गंगा एक्सप्रेस वे के लिए किसानों से जमीन ली जा रही है । मुआवजा के नाम किसानों से अवैध वसूली शुरू हो गई है। सोरांव तहसील के होलागढ़ ब्लाक के तरती गांव के युवक सतीश ने वहां के लेखपाल पर वसूली का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:10 PM (IST)
वाह रे राजस्व विभाग, प्रयागराज में मुआवजा के लिए गांव वालों से धन उगाही करते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल
ग्रामीणों का आरोप, मुआवजा दिलाने के लिए की जा रही है अवैध रूप से वसूली

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा एक्सप्रेस वे का मुआवजा दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से अवैध वसूली की जा रही है। एक ग्रामीण ने वसूली करते हुए एक लेखपाल का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया है। वायरल वीडियो डीएम और एडीएम वित्त एवं राजस्व के पास पहुंचा तो उन्होंने एसडीएम सोरांव को जांच के निर्देश दिए हैं।

गंगा एक्सप्रेस वे का मुआवजा दिलाने के लिए चार हजार रुपये लिए

मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण होना है। इसके लिए किसानों से जमीन ली जा रही है और उनको मुआवजा भी दिया जा रहा है। मुआवजा के नाम किसानों से अवैध वसूली शुरू हो गई है। सोरांव तहसील के होलागढ़ ब्लाक के तरती गांव के युवक सतीश ने वहां के लेखपाल पर वसूली का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया है। उसने बताया कि उसकी जमीन गंगा एक्सप्रेस वे के रास्ते में आ रही है। उस जमीन का अच्छा मुआवजा दिलाने के लिए तरती गांव के लेखपाल ने पैसे मांगे। पैसे न देने पर कम मुआवजा कम मिलने के बात कही गई। मजबूरी में सतीश ने लेखपाल को शनिवार को चार हजार रुपये दिए। रुपये देते हुए युवक ने वीडियो बना लिया है। वीडियो में युवक बाइक पर खड़ा है और लेखपाल कार में बैठा है। इसमें युवक बोला दो हजार रुपये पहले दे चुके हैं, बाकी चार हजार रुपये यह है। लेखपाल कह रहे हैं कि संपूर्ण रकबे का पेपर तैयार कर देंगे, पूरा मुआवजा मिलेगा। रजिस्ट्री वाले दिन से 24 घंटे पहले हमें बता देना। ग्रामीण ने बताया कि हल्का लेखपाल ने उस गांव से मुआवजा दिलाने के नाम पर अब तक लाखों रुपये वसूल चुके हैं। वसूली से परेशान होकर युवक ने वीडियो बनाया है।

एडीएम वित्त का है कहना

- वायरल वीडियो की जानकारी अब हुई है। इसे एसडीएम को भेजा है और जांच के लिए कहा है। अगर लेखपाल वसूली कर रहे हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मुकदमा भी करवाया जाएगा।

- एमपी दुबे, एडीएम वित्त एंव राजस्व

chat bot
आपका साथी