सुल्‍तानपुर की पीडि़त महिला ने प्रयागराज की 'सखी' से मांगी मदद, टीम सदस्‍यों ने ऐसे बचाई महिला की जान

प्रयागराज की सखी वन स्टाप सेंटर प्रभारी शिष्या सिंह राठौर ने सुल्तानपुर की सखी वन स्टाप सेंटर से संपर्क किया। वहां संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जब फोन रिसीव हुआ तो बताया गया कि सुल्तानपुर में स्टाफ कम है। तब वहां की पुलिस से संपर्क कर पीडि़त महिला की जान बचाई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:08 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:15 PM (IST)
सुल्‍तानपुर की पीडि़त महिला ने प्रयागराज की 'सखी' से मांगी मदद, टीम सदस्‍यों ने ऐसे बचाई महिला की जान
प्रयागराज की सखी वन स्टाप सेंटर की टीम की सक्रियता से सुल्‍तानपुर की पीडि़त महिला की जान बच सकी।

प्रयागराज, जेएनएन। हेलो...सखी वन टीम...। कृपया मेरी शीघ्र सहायता करिए। मेरा पति मुझे अक्‍सर पीटता है। पति ने पिटाई कर मरणासन्‍न कर दिया है। यह गुहार सुल्तानपुर जिले की एक जरूरतमंद महिला की है। महिला की बात सुनकर प्रयागराज की सखी वन स्टाप सेंटर की टीम सक्रिय हो गई। टीम सदस्‍यों के प्रयास से लाचार महिला की जान बच सकी। 112 नंबर पर काल कर पुलिस की मदद से उसे बचाया गया। महिला का सुल्तानपुर के अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

सुल्‍तानपुर की सखी वन स्‍टाप सेंटर ने स्‍टाफ की कमी की बात कही

दरअसल, सुल्तानपुर निवासी एक महिला ने प्रयागराज की सखी वन स्टाप सेंटर की टीम को फोन पर सूचना दी कि पति उसे पीटता है। पति ने मारपीट कर मरणासन्न कर दिया था। इस बीच उसे मरा समझकर पति फरार हो गया। महिला ने किसी तरह सखी वन स्टाप सेंटर से मदद मांगी थी। कहा कि उसकी हालत ठीक नहीं है। आनन-फानन में सेंटर प्रभारी शिष्या सिंह राठौर ने सुल्तानपुर की सखी वन स्टाप सेंटर से संपर्क किया। वहां संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जब फोन रिसीव हुआ तो बताया गया कि सुल्तानपुर में स्टाफ कम है।

सुल्‍तानपुर पुलिस की टीम सदस्‍यों ने ली मदद

इस पर प्रयागराज की टीम ने 112 नंबर पर काल कर पुलिस की मदद ली। पुलिस सुल्तानपुर कोतवाली क्षेत्र में महिला के बताए पते पर पहुंची तो वह मरणासन्न पड़ी थी। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महिला की सहेली ने प्रयागराज की टीम का दिया था फोन नंबर

पीडि़ता की सहेली प्रयागराज में पढ़ाई करती थी। जब यहां से गई तो उसे नंबर भी दिया गया था। उसकी शादी सुल्तानपुर में हुई थी। ससुरालवालों की प्रताडऩा से त्रस्त महिला ने अपनी सहेली से फोन नंबर लिया था। इसी वजह से सुल्तानपुर की महिला की काल प्रयागराज आई और उसे मदद भी दी गई।

जिला प्रोबेशन अधिकारी ने टीम सदस्‍यों की सराहना की

जिला प्रोबेशन कार्यालय के अधीन महिलाओं और युवतियों की सहायता के लिए सखी वन स्‍टाप सेंटर टीम बनाई गई है। प्रयागराज टीम की शिष्या सिंह राठौर, प्रियंका पांडेय व मिताली के भरसक प्रयास से सुल्‍तानपुर की महिला की जान बचाई जा सकी। जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज कुमार मिश्र ने उनके प्रयास और काम की सराहना की है।

chat bot
आपका साथी