रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, शातिर गैंग लीडर ने साथियों की गिरफ्तारी पर दूसरे जनपदों में ली थी शरण

रेलवे परीक्षा में पास कराने के लिए सुभाष चंद्र पटेल अभ्यर्थियों से खुद ही बातचीत करता था। पेपर सॉल्व कराने में कितने रुपये लगेंगे। उसके साथी कैसे यह काम करेंगे सब कुछ अभ्यर्थियों को बताता था। परीक्षा से पहले वह एक लाख रुपये मांगता था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:03 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:03 AM (IST)
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, शातिर गैंग लीडर ने साथियों की गिरफ्तारी पर दूसरे जनपदों में ली थी शरण
रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये वसूलने वाला गैंग सरगना डेढ़ वर्ष से फरार था।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे में नौकरी का झांसा देकर अभ्‍यर्थियों से लाखों रुपये की ठगी करने वाला गिरोह का सरगना शातिर है। पकड़े जाने के बाद उसने पुलिस को बताया कि एसटीएफ ने जब उसके छह साथियों को पकड़ा था तो वह यहां से भाग निकला था। कानपुर, वाराणसी, जौनपुर, मीरजापुर, बांदा में जाकर वह रह रहा था। यहां उसके कुछ परिचित रहते हैं। किसी को भी अपने गोरखधंधे के बारे में नहीं बताया था। हर जगह वह 10-15 दिन ही रहता था।

मामला ठंडा होने के बाद लौट आया था गांव

सुभाष ने बताया कि शुरुआती दौर में एसटीएफ के साथ ही शिवकुटी पुलिस उसकी गिरफ्तारी में लगी थी। उसके घर पर भी दबिश दी गई थी। कोरोना की वजह से धीरे-धीरे मामला ठंडा होने लगा। इधर, कुछ समय पहले जब उसे लगा कि वह पूरा मामला ठंडा हो गया है तो वह चुपचाप अपने घर लौट आया। हालांकि, वह घर पर कम ही रहता था। शहर में ही इधर-उधर छिपकर रहता था ताकि कोई मुखबिरी न कर दे।

खुद करता था अभ्यर्थियों से बातचीत

परीक्षा में पास कराने के लिए सुभाष चंद्र पटेल अभ्यर्थियों से खुद ही बातचीत करता था। पेपर सॉल्व कराने में कितने रुपये लगेंगे। उसके साथी कैसे यह काम करेंगे, सब कुछ अभ्यर्थियों को बताता था। परीक्षा से पहले वह एक लाख रुपये मांगता था। परीक्षा पास होने के बाद पांच लाख रुपये और देने की बात होती थी। शिवकुटी में किराए का कमरा लेकर वह रहता था। परीक्षा से पहले अपने साथियों को यहां बुला लेता था।

डेढ़ वर्ष से पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा सरगना

करीब डेढ़ वर्ष पहले जब वह अपने साथियों के साथ यहां मौजूद था और रेलवे की परीक्षा को लेकर ताना-बाना बुन रहा था, तभी एसटीएफ ने यहां दबिश दी थी। वह तो भाग निकला था, जबकि उसके छह साथी पकड़ लिए गए थे। इंस्पेक्टर जार्जटाउन शिशुपाल शर्मा ने बताया कि पूरे गैंग पर शिवकुटी पुलिस ने गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी। जार्जटाउन पुलिस ने सोमवार को गैंग के सरगना सुभाष चंद्र पटेल निवासी हाशिमपुर मुंगारी थाना करछना को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे लिडिल रोड से पकड़ा था।

chat bot
आपका साथी